पर्यावरण मित्र बनिए, आनलाइन पुराना सामान बेचिए

नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। अब आप अपने घरों में पुराने इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान, उपकरण, पुराने फर्नीचर, रद्दी पेपर और प्लास्टिक को बिना पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए ठिकाने लगाना चाहते हैं तो वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी रिकार्ट को आनलाइन सामान बेच सकते हैं और पैसे हासिल कर सकते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पुराना सामान बेचने के लिए प्रॉडक्ट का विस्तृत विवरण आॅनलाइन भरना होगा। इससे प्रॉडक्ट के लिए बेस्ट आॅफर प्राइस मिलेगी।

रिकार्ट पर सामान का विवरण देने से अनावश्यक पूछताछ से भी बचा जा सकता है और यह काम कंपनी करेगी। यहां तक कि सामान लेने के लिए कंपनी की गाड़ी निर्धारित समय पर आएगी और सामान ले जाएगी। सामान की कीमत भी कैश के रूप में तुरंत मिल जाएगी।

रिकार्ट का ध्येय है कि पुराना सामान अधिकतम मात्रा में री-साइकिल किया जाए, जिससे पर्यावरण को कोई खतरा न पहुंचे और न ही ग्लोबल वार्मिंग में इजाफा हो।

भारतीय शहरों में सक्षम आधारभूत ढांचे की कमी है, जिससे घर में बेकार पड़ी पुरानी चीजों का स्मार्ट कलेक्शन किया जाता है और सॉलिड वेस्ट का वेस्ट टु रिसोर्स सेंटर में ट्रांसपोर्टेशन किया जाता है।

रिकार्ट मार्केट में सेकंड हैंड प्रॉडक्ट्स का रेकॉर्ड रखता है और बेस्ट प्राइस आॅफर करता है। अगर आॅनलाइन प्रोडक्ट का विवरण नहीं देना चाहते तो 8010811211 पर मिस्ड कॉल कर सकते हंै। दरअसल कंपनी का मकसद तेजी से बढ़ती हुई स्मार्ट सिटीज के लिए एक सिस्टम डिवेलप करना है, जिससे बेस्ट आउट आॅफ वेस्ट निकाला जा सके।

कंपनी आरडब्ल्यूए, नगरनिगम, कबाड़ी, इंडस्ट्री, हेल्थ सेक्टर, रिहाइशी इलाकों और कॉरपोरेट्स को वेस्ट मैनेजमेंट सोल्यूशंस मुहैया कराती है। सॉलिड वेस्ट को एकत्रित कर इसका ट्रांसपोर्टेशन किया जाता है।

loading...
=>

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com