PM मोदी के कपड़ों की सिर्फ इतनी है कीमत, विपक्ष को भी लगेगा झटका

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी जब सूट-बूट पहनकर निकलते है, तो सभी का मुंह देखने लायक होता है। वजह है उनकी ठाट-बाट के साथ उनके कपड़े। मोदी प्रधानमंत्री हैं तो जरुर ही इनका सूट काफी महंगा होगा। ऐसी धारणा अक्सर लोगों के दिलोंदिमाग में होती है। अब उनके कपड़ों को लेकर एक ऐसा सच सामने आया है। जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे।

दरअसल, मोदी ने पीएम बनने के बाद एक सूट पहना था जो काफी विवादों में भी घिर गया था पीएम मोदी के इस बंद गले वाले सूट में उनका पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी भी लिखा हुआ था। माना जा रहा था कि यह सूट काफी महंगा है। कांग्रेस ने इस सूट के लिए पीएम मोदी की आलोचना की थी। राहुल गांधी ने इसी सूट को निशाना बनाते हुए बीजेपी सरकार को सूट बूट की सरकार कहा था। अब एक आरटीआई के जरिये देश के प्रधानमंत्रियों द्वारा कपड़ों पर खर्च की जाने वाली रकम को लेकर रोचक जानकारी आई है।

आरटीआई एक्टिविस्ट रोहित सभरवाल ने पीएमओ से जानकारी मांगी थी कि 1998 से लेकर अबतक देश के प्रधानमंत्रियों के कपड़े पर कितना खर्च किया गया है। इस काल अवधि में अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह भी आते हैं।

पीएमओ ने अपने जवाब में स्पष्ट रूप से कहा था कि मांगी गई सूचना व्यक्तिगत किस्म की है, इसे सरकारी रिकॉर्ड में शामिल नहीं किया जाता है। पीएमओ ने जवाब में यह भी कहा है कि पीएम के निजी लिबास पर खर्च की गई राशि सरकार वहन नहीं करती है, ये जितनी भी रकम होती है यह उनकी निजी राशि है।

आरटीआई कार्यकर्ता रोहित सभरवाल ने कहा कि अब यह विवाद हमेशा के लिए खत्म हो गया है कि भारत सरकार प्रधानमंत्रियों के कपड़े पर भारी पैसे खर्च करती है। इस जानकारी के बाद बीजेपी ने कहा है कि विपक्षी दलों को अब समझ जाना चाहिए कि वह बेकार में हंगामा खड़ा कर रहे थे।

 

 

 

 

loading...
=>

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com