MARKET में छाया ये जबरदस्त गैजेट, अब किसी भी भाषा में आप कर सकेंगे बात

क्या आप विदेश जाने से डरते हैं या फिर अपने से अलग भाषा में बात करने वालों से कतराते है तो आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लेकर आएं है जिससे आप चुटकियों में अपने से दूसरी भाषा में बात करने वाले लोगों से बेझिझक बात कर पाएंगे

जी हां दरअसल, रील लाइफ में दिखने वाला ट्रांसलेटर डिवाइस रियल लाइफ में हकीकत बन चुका है। नीदरलैंड की एक कंपनी ने एक ट्रांसलेटर गैजेट बनाया है जिससे लोग एक-दूसरे की आम भाषा नहीं पता होने पर भी एक-दूसरे के साथ बातचीत कर सकते हैं।

ट्रैविस नाम की ये गैजेट दिखने में एक छोटे से डिवाइस की तरह है जोंकि रियल टाइम यानी वास्तविक समय में बातचीत को ट्रांसलेट यानी अनुवाद कर सकता है। इस डिवाइस को लास वेगास में चल रही (CES) कंज्यूमर इलैक्ट्रॉनिक्स शो 2018 इवेंट में पेश किया गया है।

Travis

ट्रांसलेटर डिवाइस ट्रैविस में क्वाड-कोर प्रोसेसर है और इसमें 3G के साथ-साथ वाईफाई कनेक्टिविटी की सुविधा है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 12 घंटे की बैकअप देती है। इसके साथ ही उन लोगों के लिए एक ईयरफोन और ब्लूटूथ की सुविधा भी मिलती है, जो बातचीत में थोड़ा गोपनीयता चाहते हैं।

कंपनी के अनुसार, वर्तमान में यह डिवाइस 80 से ज्यादा भाषाओं को ट्रांसलेट कर सकता है। कंपनी का कहना है यह डिवाइस यूजर्स को बेहतर परिणाम देने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) का इस्तेमाल करता है।

ट्रैविस ट्रांसलेटर की कीमत 199 डॉलर (लगभग 12,000 रूपए) है। कंपनी ने कहा है कि 80,000 से अधिक लोगों ने इस डिवाइस के लिए पहले ही ऑर्डर दे दिया है।

 

 

loading...
=>

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com