दिल्ली : नोर्डिक-बाल्टिक फिल्मोत्सव शुरू

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी में नोर्डिक और बाल्टिक दूतावास अपनी तरह के पहले चार दिवसीय नोर्डिक-बाल्टिक यूथ फिल्म फेस्टिवल का आगाज मंगलवार को किया।

इंडिया हैबिटेट सेंटर के सहयोग से आयोजित यह महोत्सव 18 नवंबर तक चलेगा। महोत्सव के पहले दिन शाम साढ़े छह बजे ऑस्कर नामांकित फिल्म ‘लैंड ऑफ माइन’ की स्क्रीनिंग की गई, फिल्म जर्मन युद्ध के युवा कैदी पर आधारित है, जिसे दूसरे विश्वयुद्ध के बाद एक डेनिश सार्जेन्ट द्वारा समुद्र तट से खानों को दूर करने के लिए मजबूर किया गया।

कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाले दिग्गजों में शामिल थे -नोर्डिक और बाल्टिक दूतावास के राजदूत पीटर टेकसो-जेनसेन, डेनमार्क दूतावास के रिहो क्रूव, एस्टोनिया दूतावास की मिस नीना वसकुन्हलाटी, फिनलैंड दूतावास के थोरिर इबसेन, आईसलैंड दूतावास के ऐवर्स ग्रोजा, लाटविया दूतावास की मिस एग्ने सकाला उसकैट, लिथुआनिया दूतावास के निल्स रगनर कामस्वाग और नोर्वे दूतावास के क्लास मोलिन।

इस फिल्म महोत्सव के माध्यम से नोर्डिक और बाल्टिक दूतावास दिल्ली के समृद्ध सांस्कृतिक दर्शकों को इन मूल्यों के साथ जोड़ेंगे।

यह मंच नोर्डिक और बाल्टिक देशों को इन्ही सांस्कृतिक समानताओं और असमानताओं को दर्शने का मौका प्रदान करता है। यह लोगों के बीच आपसी संबंध बनाने के लिए मंच प्रदान करेगा और एक साथ फिल्में देखने के रोमांच को कई गुना बढ़ा देगा।

इस कलेक्शन में एक्शन फिल्मों से लेकर वृत्तचित्र और पारिवारिक फिल्मों तक हर व्यक्ति की पंसद के अनुसार हर तरह की फिल्में हैं।

loading...
=>