2018 के लिए नास्त्रेदमस ने की हैं ये दिल दहला देने वाली भविष्यवाणियां

नई दिल्ली। द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11, डायना की मौत, हिटलर के उदय के बारे में सटीक भविष्यवाणी करके गए 16वीं सदी के फ्रांस के विश्वविख्यात भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने साल 2018 को लेकर भी भविष्यवाणी की हुई है। खास बात यह है कि इनके बारे में जानकर किसी की भी रातों की नींद उड़ जाएगी।

नास्त्रेदमस ने आने वाली 20 शताब्दियों के लिए 400 साल पहले जो भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से अधिकतर सच साबित हुई हैं इसलिए पूरी दुनिया के लोगों ने नास्त्रेदमस की किताबों और क्रिस्टल बॉल्स को देखना शुरू कर दिया है। नास्त्रेदमस ने कविताओं के जरिए ये भविष्यवाणियां की थीं।

साल 2018 को लेकर कि गई उनकी भविष्यवाणी में लिखा है कि तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत साल 2018 में हो जाएगाी और शांति से भरे साल 2025 की दुनिया देखने के लिए सिर्फ कुछ लोग ही जिंदा रह जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने 2018 को प्राकृतिक आपदा का सबसे खतरनाक साल बताया है। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2018 में विश्व में बहुत सी प्राकृतिक आपदाएं आएंगी।

नास्त्रेदमस ने अपनी किताब ‘द प्रोफेसीज’ में तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है। नास्त्रेदमस ने वैश्विक व्यवस्था में एक बड़े फेरदबदल की भविष्यवाणी की है। भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध केवल दो और दो से ज्यादा देशों में नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच का होगा यानी पूरब और पश्चिम के बीच। इस भविष्यावाणी से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बढ़ते विवाद को जोड़ा जा रहा है, क्योकि जिस तरह से दोनों एक दूसरे को तबाह करने की धमकी दे रहे हैं वो किसी से छुपा नहीं है।

loading...
=>