इस महिला का फिगर है दुनिया में सबसे बेस्ट, तस्वीरें देख आप भी बोल उठेंगे ‘आह’

नयी दिल्ली। टेक्सास यूनिवर्सिटी के साइंटिस्ट्स की एक रिसर्च में ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक के फिगर को दुनिया का सबसे बेस्ट माना गया है। उनके फिगर के आगे दुनिया की हर महिला का फिगर फीका है।

साइंटिस्ट्स के मुताबिक, न तो केली दुबली हैं और न ही मोटी। उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफेक्ट है। आप भी अगर एक बार केली की फोटोज देखेंगे तो बिना आहें भरे नहीं रह पाएंगे।

उनके दुनियाभर में करोड़ों चाहने वाले हैं। लोग इंस्टाग्राम पर उनकी नई-नई फोटोज की झलक पाने के लिए बेकरार रहते हैं। वह भी अपने फैंस को निराश नहीं करती और अक्सर अपनी फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।

साइंटिस्ट्स ने इस रिसर्च से पहले एक सर्वे कर लोगों से पूछा था कि उनके मुताबिक अट्रैक्टिव फिगर वाली महिला का बॉडी मेजरमेंट क्या होना चाहिए? लोगों ने महिला की हाइट, बाल से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक के मेजरमेंट बताए थे।

लोगों के इन जवाब के आधार पर रिसर्चर्स ने अपना एक पैमाना तैयार किया। इस पैमाने पर केली खरी साबित हुईं और फिगर को दुनिया में सबसे बेस्ट मान लिया गया।

टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक, परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है। जैसे- महिला की हाइट 1.68 मीटर (5.5 फीट) होनी चाहिए। महिला के चेस्ट, वेस्ट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए।

loading...
=>