न्यूजीलैंड ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 33 रनों से हराया

मुंबई, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 33 रनों से हरा दिया। ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अध्यक्ष एकादश के सामने 344 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मेहमान टीम हासिल नहीं कर पाई और 310 पर सिमट गई।

न्यूजीलैंड ने रॉस टेलर (102) और टॉम लॉथम (108) की शानदार शतकीय पारियों की मदद से नौ विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवरों में 343 रन बनाए।

टेलर और लॉथम के अलावा, कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाया। दोनों ही बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे।

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए इस पारी में जयदेव उनादकट ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। इसके अलावा, कर्ण शर्मा ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अध्यक्ष एकादश ने करुण नायर (53) की अर्धशतकीय पारी के तहत अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन नायर के आउट होने के साथ ही टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और 231 के कुल स्कोर पर टीम ने अपने आठ विकेट गंवा दिए।

गुरकीरत सिंह (65) और उनादकट (44) की शानदार पारी के दम पर अध्यक्ष एकादश ने लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाई और 310 के कुल स्कोर पर टीम ने अपने सारे विकेट गंवा दिए।

मेजबान टीम की इस पारी को समेटने में न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कुल तीन विकेट लिए, वहीं कोलिन मुनरो, टिम साउदी ने दो-दो विकेट चटकाए और बाउल्ट, मैट हेनरी और ईश सोढी को एक-एक सफलता मिली।

loading...
=>