मोदी की चार्टर्ड हवाई यात्राओं की खर्च की जानकारी दें : कांग्रेस

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)| कांग्रेस ने बुधवार को वर्ष 2003 से 2007 के दौरान नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान भारत और भारत से बाहर 100 से ज्यादा चार्टर्ड विमान यात्राओं का खर्च वहन करने वाले की जानकारी मांगी है। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इन हवाई यात्राओं का खर्च 16.56 करोड़ था।

सिंघवी ने कहा, पूरा भारत जानना चाहता है, हम जानना चाहते हैं, मोदी की इन विमान यात्राओं के लिए किसने खर्च उठाया। इस संबंध में वर्ष 2007 में किए गए आरटीआई पूछताछ से कुछ भी जानकारी नहीं मिली।

सिंघवी ने हथियार विक्रेता संजय भंडारी मामले में राबर्ट वाड्रा का बचाव करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद के बारे में सरकार द्वारा लीक मेल से कुछ भी साबित नहीं होता है, जबकि मोदी की यात्राओं की जानकारी आधिकारिक रूप से आरटीआई द्वारा मांगी गई थी।

सिंघवी ने उस दौरान की आरटीआई की जानकारी देते हुए बताया कि मोदी ने कुछ जाने-माने उद्योगपतियों और व्यापार प्रमुखों के साथ 1 जुलाई 2007 को स्विट्जरलैंड की यात्रा, 16 जून 2007 को दक्षिण कोरिया की यात्रा, 15 अप्रैल 2007 को जापान की यात्रा, 1 नवंबर 2006 को चीन की यात्रा की।

उन्होंने भंडारी और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू की एक साथ तस्वीर को हवा में लहराते हुए आरोप लगाया कि वह (भंडारी) भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का निकट सहयोगी है।

कांग्रेस नेता ने मांग करते हुए कहा कि कैसे दिसंबर 2016 में भंडारी को विदेश जाने दिया गया जबकि उसी वर्ष भारत सरकार ने उसका पासपोर्ट कथित रूप से जब्त कर लिया था।

उन्होंने कहा, किसने विजय माल्या जैसे ही भंडारी को देश से भगाने में मदद की? 2016 में हमारी सरकार नहीं थी।

भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस से राबर्ट वाड्रा और हथियार विक्रेता संजय भंडारी के बीच संबंध को लेकर स्पष्टीकरण देने की मांग की थी।

loading...
=>