शिवपुरी के सरकारी अस्पताल से 100 पंखे चोरी

शिवपुरी, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के शिवपुरी के जिला अस्पताल से 100 पंखे चोरी हो गए हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. जे एस त्रिवेदिया के मुताबिक, अस्पताल के मेडिकल और बच्चा वार्ड के नवनिर्माण के दौरान 100 पुराने पंखे निकाले गए थे। उन्हें भंडार कक्ष (स्टोर रुम) में रखा गया था, जहां से वे चोरी हो गए।

डॉ. त्रिवेदिया के मुताबिक, भंडार कक्ष से 100 पंखे चोरी जाने के बाद अस्पताल के इलैक्ट्रिशियन ने उन्हें इसकी सूचना दी, जिसके आधार पर उन्होंने कोतवाली पुलिस को इस घटना से अवगत कराया।

कोतवाली थाना के प्रभारी संजय मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि उनके पास शिकायत आई है, जांच की जा रही है, लेकिन अभी मामला दर्ज नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि वर्ष 2015 में कायाकल्प अभियान के तहत प्रदेश में शिवपुरी का जिला अस्पताल सबसे बेहतर चुना गया था। लेकिन इस अस्पताल में चोरी की घटनाएं आम हो गई हैं। कुछ दिन पहले प्रसूता (डिलेवरी) वॉर्ड में लगे एयर कंडीशनर का केबल भी चोरी हो चुका है, जिसकी कीमत एक लाख रुपये से ज्यादा बताई गई है।

अस्पताल की सुरक्षा का जिम्मा यहां एक निजी सुरक्षा एजेंसी को दिया गया है, जिस पर हर माह औसतन दो लाख रुपये का खर्च आता है।

loading...
=>