इस बच्चे ने आखिर क्यूँ कहा ऐसा, ‘नहीं है आप मेरे पिता, पापा विदेश में है’

लखीमपुर। शायद आपने भी कई बार पुनर्जन्म के किस्से सुने होंगे कभी आपने उन किस्सों पर विश्वास किया होगा। तो कभी नहीं पर आज जो किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे है वो कहीं न कहीं तो आपके विश्वास को फिर से सोचने को मजबूर करेंगी।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में एक ऐसा बालक है जो तीन साल का है लेकिन इस बच्चे की खास बात यह है कि यह अपने पिछले जन्म की बाते याद करने लगा है। मैलानी थाना क्षेत्र के मक्कागंज गांव का रहने वाला यह बालक अपनी टूटी फूटी तोतली बातों से अपने पिछले जन्म की कई बाते बतायी।

बालक के अनुसार उसका घर भोलापुर में है और उसके पिता विदेशी है। बच्चे ने जब जिद की तो उसके परिवार वालों ने उसे पिछले जन्म के मॉ-बाप से मिलाया। वहां उस बालक ने मॉ और पिता को भी पहचान लिया।

शिवकुमार उनकी पत्नी रामबेटी और बेटी रेनू के साथ रहने वाले इस लडक़े का नाम जीतन है। इसका जन्म 15 अगस्त 2015 को हुआ था। यह पहली बार नहीं हुआ जब ऐसे अजीबोगरीब पुर्नजन्म की कहानी हमने सुनी हो इससे पहले भी आगरा के पास बादगांव में 3 साल का बच्चा अपनी मौत की कहानी कुछ ऐसे ही बताता था।

टीटू नाम का ये बच्चा अपने अतीत के बारे में बताता रहता था। इतना ही नहीं टीटू अपने कातिलों के नाम बताने के साथ ही अपनी पत्नी के बारे में भी बताता है।

loading...
=>