उप्र सरकार शिक्षामित्रों व पार्को की उपेक्षा कर रही : मायावती

लखनऊ, 12 सितंबर (आईएएनएस/आईपीएन)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने शिक्षामित्रों के साथ प्रदेश सरकार के रवैये की निंदा की है। इसके साथ ही मायावती ने सरकार पर कांशीराम जी ग्रीन इको गार्डेन की अनदेखी व उसकी उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया है।

मायावती ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, शिक्षामित्र राज्य सरकार से न्याय व सहारा पाने के लिए लगातार आंदोलनरत हैं, लेकिन भाजपा सरकार सही मायने में उनकी सुध लेने को तैयार नहीं दिख रही है। शिक्षामित्रों का वेतन कम करके मात्र 10,000 रुपये की मासिक पर सीमित करके उनको शिक्षण कार्य करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, सरकार इन पर लाठी-डंडे भी बरसा रही है, जो न्यायोचित नहीं है। भाजपा सरकार को वास्तव में शिक्षामित्रों के प्रति सकारात्मक रुख अपनाकर ऐसी नीति बनानी चाहिए, जिससे उनकी नौकरी सलामत रहे और वे दिल-जान से वापस शिक्षण के काम में लग जाएं।

इको गार्डेन की अनदेखी पर मायावती ने कहा, इको गार्डेन जनहित का सार्वजनिक पार्क है जो राजधानी लखनऊ की शोभा है तथा दलितों व पिछड़ो में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों के आदर-सम्मान से जुड़े होने के कारण इन स्थलों से करोड़ों लोगों की भावनाएं भी जुड़ी हुई हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को इनकी भावनाओं का अवश्य ही ख्याल रखना चाहिए और इनकी उपेक्षा नहीं करके, इनकी सुरक्षा व संरक्षण पर समुचित ध्यान देना चाहिए।

loading...
=>