त्रिपुरा के 7 विधायकों ने कोविंद को वोट दिया

अगरतला, 17 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस के एक विद्रोही विधायक और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से बर्खास्त छह विधायकों ने सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट दिया। तृणमूल से बर्खास्त छह विधायकों ने नेता सुदीप रॉय बर्मन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करने के बाद मीडिया से कहा, पूर्व घोषणा के अनुसार, हम छह विधायकों ने रामनाथ कोविंद को मतदान किया।

कांग्रेस विधायक रतन लाल नाथ ने अपने पहले की घोषणा के अनुसार कोविंद को वोट दिया।

त्रिपुरा विधानसभा परिसर में अपना वोट देने के बाद नाथ ने आईएएनएस से कहा, मेरा मानना है कि कोविंद राष्ट्रपति पद के सही उम्मीदवार हैं। यदि वह भारत के राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो राष्ट्र सुरक्षित होगा।

माकपा की अगुवाई वाले वाम मोर्चा के 50 सदस्यों ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया। इसमें मुख्यमंत्री माणिक सरकार, वरिष्ठ मंत्रियों सहित स्वास्थ्य मंत्री बादल चौधरी, जनजातीय कल्याण मंत्री अघोर देबबर्मा, शिक्षा मंत्री तपन चक्रबर्ती, बिजली एवं परिवहन मंत्री माणिक डे शामिल थे।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी देबाशीष मोदक ने आईएएनएस से कहा, त्रिपुरा विधानसभा के अध्यक्ष रमेंद्र चंद्र देबनाथ ने अपना वोट पश्चिम बंगाल विधानसभा में दिया और त्रिपुरा के तीन सांसदों (दो लोकसभा व एक राज्यसभा) ने दिल्ली में संसद भवन में वोट दिया।

देबनाथ का कोलकाता में इलाज चल रहा है। वह माकपा से त्रिपुरा विधानसभा के सदस्य हैं।

loading...
=>