अब राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिवपाल-अखिलेश में ठनी

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर एक बार फिर मुलायम परिवार में कलह मची है। मुलायम सिंह को अपना सबकुछ मानने वाले शिवपाल यादव ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने का ऐलान किया है। यही नहीं शिवपाल ने विधायकों से भी एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने की अपील की है। दूसरी ओर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के समर्थन का एलान कर चुके हैं।

इस दोहरे रुख के बाद स्पष्ट है कि अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल और सपा संस्थापक सांसद मुलायम सिंह यादव ‘पार्टी लाइन’ से हटकर भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान कर सकते हैं।

शिवपाल के वफादार कहे जाने वाले दीपक मिश्र ने कोविंद के खुले समर्थन का एलान करते हुए प्रधानमंत्री को उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर बधाई दी थी। हालांकि मिश्र किसी सदन के सदस्य नहीं हैं।

दो दिनी के वाराणसी दौरे पर आए शिवपाल सिंह यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के बारे में कहा कि रामनाथ कोविंद इस पद के लिए मीरा कुमार से बेहतर उम्मीदवार हैं। बात एनडीए या फिर यूपीए की नहीं है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का हर विधायक भले ही मीरा कुमार को अपना वोट दे, लेकिन मेरा वोट रामनाथ कोविंद को ही जाएगा। इस पद के लिए उनसे बेहतर कोई प्रत्याशी नहीं है।

मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल आगामी 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। नये राष्ट्रपति का चुनाव 17 जुलाई को होना है। मालूम हो कि पिछले साल सितंबर में अखिलेश को सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद पार्टी में ‘शह और मात का खेल’ शुरू हो गया था।

loading...
=>