Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विशाखापट्टनम वनडे : चहल और कुलदीप ने श्रीलंका को सस्ते में समेटा

Published

on

Loading

विशाखापट्टनम | उपुल थंरगा (95) और सादिरा सामराविक्रमा (42) के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 121 रनों की साझेदारी की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ जाती दिख रही श्रीलंका यहां खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में रविवार को भारत के सामने बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए स्टेडियम में खेले जा रहे इस तीसरे मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 216 रनों का लक्ष्य रखा है।

भारतीय गेंदबाजों ने थरंगा और समाराविक्रमा की साझेदारी को तोड़ते हुए मैच में वापसी की और श्रीलंका को 44.5 ओवरों में 215 रनों पर ढेर कर दिया। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

15 रनों के कुल स्कोर पर बुमराह ने जब दानुष्का गुणाथिलका (13) को पवेलियन भेजा तो लगा की भारतीय गेंदबाज दूसरे मैच की तरह ही श्रीलंकाई विकटों की झड़ी लगा देंगे, लेकिन थरंगा ने अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल किया और समाराविक्रमा के साथ पारी को संभाला। थरंगा ने हार्दिक पांड्या द्वारा फेंके गए पारी के नौवें ओवर में लगातार पांच चौके जड़े। इसके बाद उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन वह अपने शतक से पांच रनों से चूक गए। 82 गेंदों पर 12 चौके और तीन छक्के मारने वाले थरंगा कुलदीप की गेंद पर महेंद्र सिंह धौनी द्वारा स्टम्प कर दिए गए।

थरंगा ने इस साल वनडे में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। वह इस साल ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ऐसा किया है।

थरंगा 160 के कुल स्कोर पर आउट हुए। उनसे पहले चहल ने समाराविक्रमा को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 136 के कुल स्कोर पर शिखर धवन के हाथों कैच कराया। इन दोनों बल्लेबाजों के जाने के बाद श्रीलंकाई पारी संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोती रही।

श्रीलंका ने अपने सात विकेट महज 55 रनों में ही खो दिए।

दूसरे मैच में शतक लगाने वाले एंजेलो मैथ्यूज (17) को चहल ने बोल्ड किया। निरोशन डिकवेला (8) को कुलदीप ने श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। कप्तान थिसारा परेरा (6) को चहल ने पगबाधा आउट कराया।

सचिथा पाथिराना (7) को पांड्या ने 208 रनों के कुल स्कोर पर आउट किया। दो रन बाद अकिला धनंजय (1) को कुलदीप ने बोल्ड किया।

पांड्या ने सुरंगा लकमल और भुवनेश्वर ने असेला गुणारत्ने (17) को आउट कर श्रीलंकाई पारी का अंत किया।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending