फीफा यू-17 विश्व कप : माली, पराग्वे, घाना और कोलंबिया की जीत

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)| फीफा अंडर-17 विश्व कप में गुरुवार को घाना, कोलंबिया, पराग्वे और माली ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल करते हुए नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया है।

विश्व कप के सातवें दिन ग्रुप-ए और ग्रुप के मैच खेले गए।

दिन के पहले मैच में माली को न्यूजीलैंड को ग्रुप-बी के मैच में 3-1 से मात देते हुए नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया। सलाम जिडु ने पेनाल्टी बॉक्स के बाहर से 18वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में 50वें मिनट में डजेमुसा ट्राओरे ने माली की बढ़त को दोगुना कर दिया। 72वें मिनट में चार्ल्स स्प्राग ने इलिजाह द्वारा दिए गए क्रॉस पास पर शानदार हेडर से गोल में बदलते हुए किवी टीम का खाता खोला और उसकी बराबरी की उम्मीदों को जिंदा किया। लासाना न्यडियाये ने 82वें मिनट में गोल कर माली के खाते में तीसरा गोल दागा।

नवी मुंबई के डी.वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-बी के दूसरे मैच में पराग्वे ने तुर्की को 3-1 से मात देते हुए अंतिम-16 में जगह बना ली। पराग्वे के लिए पहला गोल 41वें मिनट में गियोवानी बोगाडो ने किया। दो मिनट बाद फर्नाडो कार्डजो ने पराग्वे के लिए दूसरा गोल दागा। 61वें मिनट में एंटोनियो गालेनो ने पराग्वे के लिए तीसरा गोल किया। तुर्की के लिए एक मात्र गोल इंजुरी समय के तीसरे मिनट में केरेम केसगिन ने किया। इस हार के बाद तुर्की अंतिम-16 से बाहर हो गई है। वह अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर रही।

वहीं ग्रुप-ए के मैच में कोलंबिया ने अमेरिका को मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। इस मैच के परिणाम के बाद दोनों टीमों के अपने ग्रुप में बराबर छह अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के कारण कोलंबिया दूसरे स्थान पर है जबकि अमेरिका को तीसरा स्थान मिला है। अमेरिका ने भी नॉकआउट दौरे के लिए तीसरे स्थान की सर्वश्रेष्ठ टीम रहते हुए क्वालीफाई कर लिया है।

ग्रुप-ए के अन्य मैच में घाना ने भारत को 4-0 से मात दी। घाना ने अपने ग्रुप में पहला स्थान हासिल करते हुए अंतिम-16 में जगह बनाई।

घाना ने पहले हाफ में एक गोल किया जबकि दूसरे हाफ में तीन गोल मारे। उसके लिए एरिक अयिहा ने 43वें और 52वें मिनट में दो गोल किए। उनके अलावा 86वें मिनट में रिचर्ड डॉनसो ने और 87वें मिनट में इम्मेनुएल टुकु ने गोल किया।

loading...
=>