Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

टीसीएस का मुनाफा 8.4 फीसदी बढ़ा

Published

on

Loading

मुंबई, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)| वित्त वर्ष 2017-18 की दूसरी तिमाही के दौरान टाटा कंसल्टिंग सर्विसेज (टीसीएस) ने 6,446 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है, जो पिछली तिमाही से 8.4 फीसदी अधिक है।

कंपनी ने इसकी पिछली तिमाही में 5,945 करोड़ रुपये मुनाफा दर्ज किया था, जबकि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में कंपनी के मुनाफे में 2.1 फीसदी की गिरावट आई है।

टीसीएस का मुनाफा वित्त वर्ष 2016-17 की दूसरी तिमाही के दौरान 6,586 करोड़ रुपये रहा था।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में गुरुवार को दाखिल नियामकीय रिपोर्ट में आईटी कंपनी ने कहा कि समीक्षाधीन तिमाही में उसका राजस्व 30,541 करोड़ रुपये रहा है, जो इसकी पिछली तिमाही से 3.2 फीसदी अधिक है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का राजस्व 29,584 करोड़ रुपये था। वहीं, वित्त वर्ष 2016-17 की दूसरी तिमाही में यह 29,284 करोड़ रुयये थी, जिसमें 4.3 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।

अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय रिपोर्टिग मानकों के तहत या डॉलर के संदर्भ में चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 1 अरब डॉलर रहा, जो कि पिछली तिमाही से 8.4 फीसदी अधिक है। पिछली तिमाही में यह 92.3 लाख डॉलर थी। वहीं, एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में कंपनी ने मुनाफे में 1.6 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है, जो कि 98.4 लाख डॉलर रही थी।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा हुआ स्थगित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

Continue Reading

Trending