फाइल फोटो

अरविंद केजरीवाल को ऐतिहासिक क्षति, चोरी हुई फेवरेट ब्लू कार

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा कई वर्षों तक इस्तेमाल की गई नीले रंग की वैगन-आर कार गुरुवार को चोरी हो गई। दिल्ली सचिवालय के बाहर हुई चोरी की इस घटना में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला है। फिलहाल यह कार आप पार्टी की एक कार्यकर्ता इस्तेमाल कर रही थी। सॉफ्टवेयर इंजीनियर कुंदन शर्मा ने जनवरी 2013 में केजरीवाल को यह कार उपहार में दी थी।

सीएम की यह कार ‘आप मोबाइल’ भी कहा जाता था और 2014 में यह कार खूब सुर्खियों में रही थी जब दिल्ली पुलिस के विवादास्पद खिलाफ प्रदर्शन के दौरान केजरीवाल इस कार का इस्तेमाल कैंप करने और सोने के लिए भी करते थे।

पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रणधावा ने बताया कि फिलहाल इस कार को एक महिला कार्यकर्ता वंदना इस्तेमाल कर रही थी। वह आप पार्टी की मीडिया सेल में हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि दोपहर लगभग डेढ़ बजे वह कार को सचिवालय के बाहर खड़ा कर अंदर गई थीं। कुछ देर बाद वह जब बाहर लौटीं तो देखा कि वहां से गाड़ी गायब है।

नीले रंग की ये छोटी कार अरविंद केजरीवाल के आम आदमी वाली छवि से मैच करती थी। पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, “कार दिल्ली सचिवालय के बाहर खड़ी थी। दोपहर एक बजे के करीब किसी ने इसे वहां से उठा लिया।”

बता दें कि कार का रजिस्ट्रेशन नंबर डीएल9सीजी 9769 है। आपको बता दें कि केजरीवाल की यह नीली कार उनके साथ हर वक्त नजर आती थी। पहली बार जब दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे तो उन्हें अक्सर इसी कार में सवार देखा जाता था।

loading...
=>