Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

रेयान स्कूल के मालिकों पर गिरेगी गाज, हाईकोर्ट ने दिया झटका

Published

on

Loading

चंडीगढ़। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने प्रद्युम्न ठाकुर हत्या मामले में रेयान न्यासियों की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश इंद्रजीत सिंह ने इस मामले में सुनवाई से इनकार कर दिया। उन्होंने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा अपने हाथ में लिए जाने के आलोक में सुनवाई से इनकार किया।

गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में मारे गए सात साल के मासूम प्रद्युम्न के पिता वरुण चंद्र ठाकुर की ओर से वकील सुशील के. टेकरीवाल और अनुपम सिघला ने रेयान ट्रस्टियों की गिरफ्तारी पर किसी भी तरह की रोक का विरोध किया।

टेकरीवाल ने कहा कि कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न की निर्मम हत्या दुर्लभ से दुर्लभतम की श्रेणी में आती है। इसे देखते हुए इन लोगों को अंतरिम राहत नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीठ ने अगली सुनवाई के लिए कोई भी तिथि निर्धारित नहीं की है। ऐसे में स्कूल के न्यासियों (पिंटो परिवार के सदस्यों) की गिरफ्तारी की संभावना लगातार बनी हुई है।

उच्च न्यायालय ने पिछले सप्ताह हरियाणा सरकार को आठ सितम्बर को हुई प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए नोटिस जारी किया था। अदालत ने अगस्टाइन एफ. पिंटो, उसकी पत्नी ग्रेस और पुत्र रेयान की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

हरियाणा पुलिस पहले इस मामले की जांच कर रही थी लेकिन पीड़ित परिवार की मांग पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीबीआई जांच के आदेश दिए।

इससे पहले बंबई उच्च न्यायालय ने अधिकार क्षेत्र का हवाला देकर पिंटो परिवार की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। बंबई उच्च न्यायालय ने केवल 15 सितम्बर की शाम पांच बजे तक पिंटो परिवार की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी ताकि वे पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय से संपर्क कर सकें।

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने रेयान स्कूल का प्रशासन तीन महीने के लिए अपने हाथों में ले लिया है। मामले में प्रद्युम्न के पिता को कानूनी सहायता पहुंचा रहे मिथलालोक फाउंडेशन के अध्यक्ष बीरबल झा ने कहा कि इस हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। यह मामला केवल एक बच्चे से नहीं जुड़ा है बल्कि यह लाखों बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है।

नेशनल

प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में किया रोड शो, कहा- मोदी सत्ता को पूजते हैं सत्य को नहीं

Published

on

Loading

सहारनपुर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 2024 लोकसभा चुनाव के तहत सहारनपुर में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि इस देश ने सत्ता को नहीं सत्य को पूजा है और मोदी सत्ता को पूजते हैं सत्य को नहीं। रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी ने रामनवमी पर कहा कि भगवान राम ने भी सत्य की लड़ाई लड़ी थी। जब उनके सामने रावण युद्ध करने के लिए आया तो सारी शक्ति रावण के पास थी, लेकिन भगवान राम ने नौ व्रत रखकर सारी शक्ति अपने पास ले ली थी। इसके बाद रावण से युद्ध किया और सत्य की जीत हुई।

यह रोड शो कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार इमरान मसूद के समर्थन में आयोजित किया गया था। प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं हर जगह यही कह रही हूं कि ये चुनाव जनता का होना चाहिए, जनता के मुद्दों पर होना चाहिए। मोदी जी और बीजेपी के नेता बेरोजगारी, महंगाई, किसानों, महिलाओं की बात नहीं कर रहे हैं। जो असली समस्याएं महिलाओं-किसानों की है, उनके बारे में बात ही नहीं हो रही है। बात इधर उधर की ध्यान भटकाने की हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि जो सत्ता में बैठे हैं, वह माता शक्ति और सत्य के उपासक नहीं हैं, ‘सत्ता’ के उपासक हैं। वो सत्ता के लिए किसी भी हद तक गिर जाएंगे। सत्ता के लिए सरकारें गिरा देंगे, विधायकों को खरीदेंगे, अमीरों को देश की संपत्ति दे देंगे। यह हमारे देश की परंपरा नहीं है। भगवान श्रीराम ‘सत्ता’ के लिए नहीं, ‘सत्य’ के लिए लड़े। इसलिए हम उनकी पूजा करते हैं। आज रामनवमी का शुभ दिन है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं। वाल्मीकि रामायण में लिखा है कि जब भगवान राम युद्ध भूमि में उतरे तो देखा कि माता की शक्तियां रावण के पास थीं। जिसके बाद उन्होंने नौ दिनों तक माता की आराधना की और 108 नील कमल मां के चरणों में अर्पण किए।

उन्होंने कहा कि जिसके बाद माता ने उनकी परीक्षा लेने को सोची और 108वां कमल छिपा दिया। लेकिन, भगवान राम के पास श्रद्धा की शक्ति थी, उन्हें याद आया कि उनकी मां उन्हें बचपन में ‘राजीव लोचन’ कहती थीं। यह बात याद आते ही भगवान राम अपने नयन निकालने ही जा रहे थे, तभी माता ने उन्हें रोकते हुए कहा कि मैं तुम्हारी श्रद्धा से प्रसन्न हुई। मेरी शक्ति तुम्हारे साथ है। हम भगवान राम को इसलिए पूजते हैं, क्योंकि उन्होंने सच्ची श्रद्धा के साथ यह लड़ाई लड़ी और जनता को सर्वोपरि रखा। जनता पर अन्याय करने वाली भाजपा की विदाई तय है।

Continue Reading

Trending