Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

एप्पल के नए डिवाइस सुपर फास्ट वायरलेस नेटवर्क देने में अक्षम

Published

on

Loading

सैन फ्रांसिस्को, 25 सितंबर (आईएएनएस)| हाल ही में लॉन्च किए गए एप्पल के स्मार्टफोन- आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन एक्स- में ऐसे अपेक्षित सहायक उपकरण नहीं हैं, जो एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन को इंटरनेट सेवा प्रदाता द्वारा विकसित सुपरफास्ट वायरलेस नेटवर्क तकनीक का उपयोग करने में सक्षम बनाते हों। सीएनईटी ने खबर दी है कि गीगाबिट एलटीई नाम के सुपरफास्ट नेटवर्क के तहत डिवाइस उच्च गति नहीं दे सकता है, जबकि कई प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन आवश्यक तकनीक के इस्तेमाल के कारण उन्हें सुपर हाई स्पीड देने में सक्षम हैं।

कुछ एंड्रॉयड डिवाइस, जैसे सैमसंग गैलेक्सी एस 8, गैलेक्सी एस 8 प्लस, गैलेक्सी नोट 8, एलजी वी30 और एचटीसी यू 11, हैं जो 1 गीगाबिट प्रति सेकेंड की सर्वोत्तम गति देकर र्शीष पर कब्जा जमा रहे हैं और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं द्वारा दी जाने वाली उच्च गति की बदौलत एक दो-घंटे की फिल्म को 15 सेकंड में डाउनलोड करने में सक्षम है।

हालांकि, एप्पल के नए आईफोन एलटीई एडवांस्ड नेटवर्क में पहुंचने में सक्षम होंगे, जिनकी उच्च गति 500 मेगाबिट प्रति सेकंड की है।

Continue Reading

बिजनेस

15 मिनट में फुल चार्ज होगा भारत में लांच हुआ ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, जानें कीमत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत में दुनिया का सबसे तेज़ चार्जिंग वाला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लांच हो गया है। ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 15 मिनट में पूरी तरह चार्ज हो जाता है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया के सबसे तेज चार्जिंग वाली ईवी है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने तेजी से चार्ज होने वाले इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लिए एक्सपोनेंट एनर्जी के साथ पार्टनरशिप की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 3,24,999 रुपये की कीमत पर ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक ईवी छह शहरों में मौजूद एक्सपोनेंट के रैपिड चार्जिंग नेटवर्क पर 15 मिनट में शून्य से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने की क्षमता रखती है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक अध्यक्ष उदय नारंग ने कहा, सड़क पर डाउनटाइम को कम करके और दक्षता को अधिकतम करके क्विक यह सुनिश्चित करता है कि हर यात्रा हमारे ड्राइवरों के लिए ठोस वित्तीय लाभ में तब्दील हो। वाहन पर दो लाख किलोमीटर या पांच साल, जो भी पहले हो, की वारंटी है।

एक्सपोनेंट एनर्जी ने एक बयान में कहा कि वह इस साल दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में 100 चार्जिंग स्टेशन शुरू करेगी, जबकि चेन्नई, अहमदाबाद, कोलकाता और हैदराबाद में अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी। एक्सपोनेंट एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ अरुण विनायक ने कहा, अधिकतम राजस्व और कम लागत का यह दोहरा लाभ किसी अन्य ईवी या आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) वाहन की तुलना में यूजर द्वारा अपने एक्सपोनेंट-संचालित ईवी से प्राप्त होने वाले उच्चतम संभावित लाभ को अनलॉक करता है।

पैसेंजर ईवी में 8.8 किलोवाट आवर का बैटरी पैक है और यह एक बार चार्ज करने पर 126 किलोमीटर की सिटी ड्राइव रेंज प्रदान करता है। देश में यात्री तिपहिया वाहनों की बिक्री जनवरी में 53,537 इकाई को पार कर गई थी।

Continue Reading

Trending