Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टेनिस : फेडरर ने लेवेर कप में यूरोप को किया मजबूत

Published

on

Loading

प्राग, 23 सितम्बर (आईएएनएस)| स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर लेवेर कप में यूरोप टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

उन्होंने इस टूर्नामेंट के दूसरे दिन वर्ल्ड टीम के अमेरिका के सैम क्वेरी को 6-4, 6-2 से मात दी।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 19 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को यह मुकाबला जीतने में सिर्फ 68 मिनट का समय लगा। इस जीत के साथ यूरोप ने 5-1 की बढ़त ले ली है।

यूरोप ने पहले दिन का अंत 3-1 से किया था। उसे तीन एकल मुकाबलों में जीत मिली थी जबकि एक युगल मैच में हार।

क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने अमेरिका के फ्रांसेस टिएफोए को 7-6 (7-3), 7-6 (7-0) से मात दी थी। विश्व की सातवीं वरियता प्राप्त आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने अमेरिका के जॉन इश्नेर को 6-7 (15-17), 7-6 (7-2), 10-7 से हराया था।

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने डेनमार्क के शापोवालोव को 7-6 (7-3), 7-6 (7-5) से मात दी थी।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया के निक किर्जियोस और अमेरिका के जैक सोक ने स्पेन के राफेल नडाल और चेकगणराज्य के थॉमस बर्डिख को मात देकर टीम वर्ल्ड को पहला अंक दिलाया था।

लेवेर कप में हर दिन तीन एकल और एक युगल मैच खेले जाते हैं। प्रत्येक दिन मैच जीतने के अंक बढ़ते जाते हैं। पहले दिन एक मैच जीतने पर एक अंक, दूसरे दिन एक मैच जीतने पर दो अंक और तीसरे दिन एक मैच जीतने पर तीन अंक।

जो टीम पहले 13 अंकों पर पहुंचेगी है वह इस टूर्नामेंट की विजेता होगी। अगर दोनों 12-12 अंकों पर पहुंचती हैं तो विजेता का फैसला युगल मैच से होगा।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending