Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

संस्कृत मंत्री ने कला प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)| वकील राधिका गुप्ता की एक एकल कला प्रदर्शनी ‘फील्स’ का उद्घाटन राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार शाम केंद्रीय संस्कृति, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री महेश शर्मा ने किया। प्रदर्शनी रविवार तक सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए खुली है। शर्मा ने यहां पीएचडी चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में उद्घाटन समारोह में कहा, राधिका के कार्यो को देखने के लिए यहां आने पर मुझे बहुत खुशी है। वह खुद को कला के माध्यम से ढूंढ़ने की कोशिश कर रही हैं। मैं उन्हे हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

राधिका गुप्ता ने अपने कार्यो को प्रदर्शित करने का मौका देने के लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी पिछले 15 सालों में उनकी रचनाओं का संकलन है और यह उनके सफर और परिवर्तन को दर्शाती है।

उन्होंने कहा, मैं अपने माता-पिता का भी धन्यवाद करना चाहती हूं क्योंकि उन्होंने मुझे वह करने दिया जो मैं करना चाहती थी। निजी तौर पर मैं वर्गीकरण को पसंद नहीं करती और उच्च और निम्न कला के बीच की दूरी को मिटाना चाहती हूं। मेरे सारे कार्य विशेष हैं और मेरे दिल के करीब हैं। मुझे पसंद, खुशी और सेलिब्रिटी के विचारों के साथ खेलना पसंद है।

Continue Reading

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending