बैडमिंटन : कोरिया ओपन के एकल वर्ग में भारत की प्रतिस्पर्धा बरकरार

सियोल, 13 सितम्बर (आईएएनएस)| कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए एकल वर्ग के मैचों में जहां भारत को मिला-जुला परिणाम मिला, वहीं युगल वर्गो में भारतीय प्रतिस्पर्धा समाप्त हो गई।

विश्व चैम्पियनशिप-2017 की रजत पदक धारक पी.वी. सिंधु ने अपनी अच्छी फॉर्म को बरकरार रखते हुए महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

सिधु ने बुधवार को पहले दौर में 17वीं विश्व वरीतयता प्राप्त चेउंग नगान यी सीधे गेमों में 21-13, 21-8 से मात दी। दूसरे दौर में सिंधु का मुकाबला थाईलैंड की नितचाओन जिंदापोल से होगा।

पुरुष एकल वर्ग की बात की जाए, तो पारुपल्ली कश्यप, समीर वर्मा और बी. साई प्रणीत ने जीत हासिल कर अगले दौर में कदम रखा, वहीं एच.एस. प्रणॉय और सौरभ वर्मा को हारकर बाहर होना पड़ा।

कश्यप ने चीनी ताईपे के सु जेन हाओ को सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से हराया। उनका सामना अब अगले दौर में शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सोन वान हो से होगा।

प्रणीत के लिए पहला दौर अधिक मुश्किल नहीं रही। उन्होंने केवल 29 मिनट के भीतर हांगकांग के हु युन को सीधे गेम में 21-15, 21-10 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया।

कोरिया ओपन में अपने भाग्य को आजमाने पहुंची भाईयों की जोड़ी पहले ही दौर में टूट गई।

पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में बुधवार को दोनों ही भाईयों ने अपने-अपने मुकाबले खेले तो जरूर, लेकिन जहां एक को फतह मिली, वहीं दूसरे को शिकस्त खाकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

समीर ने उलटफेर करते हुए 13वीं विश्व वरीयता प्राप्त थाईलैंड के खिलाड़ी तानोंगसाक साएनसोमबूनसुक को 21-13, 21-23, 21-9 से मात दी। दूसरे दौर में 26वीं विश्व वरीयता प्राप्त समीर का सामना हांगकांग के वोंग विंग की विंसेट से होगा।

सौरभ को उलफेर का शिकार होना पड़ा। 32वीं विश्व वरीयता प्राप्त सौरभ को पहले दौर में 60वीं विश्व वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी केंटा निशिमोटो ने 21-18, 13-21, 19-21 से मात देकर बाहर किया।

प्रणॉय को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में हांगकांग के खिलाड़ी एनजी का लोंग एंगस ने एक घंटे पांच मिनट तक चले संघर्ष भरे मुकाबले में 21-17, 21-23, 21-14 से मात दी।

पुरुष युगल वर्ग और मिश्रित युगल वर्ग में भारतीय खिलाड़ियों के लिए दिन निराशाजनक रहा।

पुरुष युगल वर्ग में भारतीय जोड़ी मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी को पहले दौर में कोरियाई जोड़ी चुंग इयु सोएक और किम डुक योंग ने सीधे गेमों में 11-21, 10-21 से मात दी।

इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग में भारत की ओर से प्रतिस्पर्धा करने वाली दोनों जोड़ियों सात्विक साईराज रंकीरेड्डी-अश्विनी पोनप्पा और प्रणव जैरी चोपड़ा-एन. सिक्की रेड्डी को हार मिली। इसके साथ ही मिश्रित युगल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

रंकीरेड्डी और पोनप्पा की जोड़ी को पहले दौर में हांगकांग की तांग चुन मान और तसे यिंग सुएत की जोड़ी ने सीधे गेमों में 18-21, 19-21 से मात दी, वहीं प्रणव-सिक्की की जोड़ी को प्रवीण जोर्डन और डेबी सुसांतो की इंडोनेशियाई जोड़ी ने 21-13, 19-21, 15-21 से हराया।

महिला युगल वर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी। अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी पहले दौर में ही हार गई। उन्हें मलेशियाई जोड़ी फिए चो सूंग और जिंग यी ती ने 21-19, 13-21, 17-21 से मात दी।

loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.