Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अमेरिकी ओपन विजेता नडाल को पसंद है सादगी

Published

on

Loading

मेड्रिड, 13 सितम्बर (आईएएनएस)| लगभग दो साल बुरे दौर से गुजरने वाले स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल के लिए 2017 पुराने दिन लेकर लौटा है।

नडाल ने इस साल न सिर्फ दो ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट-फ्रेंच ओपन और अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया बल्कि एटीपी रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष पर वापसी कर ली है।

नडाल ने यह सब तब किया जब किसी ने उनसे उम्मीद नहीं की थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, एल पाइस अखबार को दिए साक्षात्कार में मंगलवार को नडाल ने कहा है कि इतने खिताब जीतने के बाद भी वह एक साधारण इंसान है।

नडाल ने कहा, जब मैं अपने घर में होता हूं तो मैं एक आम इंसान होता हूं। मैं अन्य किसी इंसान की तरह हूं, मेरे किसी और दोस्त की तरह।

उन्होंने कहा, मेरे लिए यह बात ज्यादा मायने रखती है, खेल में किसी भी उपलब्धी से ज्यादा। मानवीय सफलता मेरे लिए अहम है, दोस्त होना, अपने आस-पास के दोस्तों से अच्छे संबंध बनाए रखना, उन लोगों के साथ होना जिनके बारे में आप कुछ अच्छी बात कह सकें। मेरे लिए यह सबसे अहम है।

अमेरिकी ओपन का खिताब नडाल के करियर का 16वां ग्रैंड स्लैम खिताब था। वह अब सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पुरुष खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से तीन खिताब की दूरी पर हैं। फेडरर के नाम 19 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं।

उन्होंने कहा, खिताब आपके जीवन में खुशी ला सकते हैं और काफी संतोष भी, लेकिन जीवन के लंबे सफर में कई अन्य चीजें कई ज्यादा मायने रखती हैं।

नडाल ने इस बात को माना की वह अपने जीवन में सबसे अच्छा काम टेनिस खेलना ही कर सकते हैं।

बकौल नडाल, हम सभी को अपने बारे में पता होना चाहिए। मैं इसे काफी अच्छे से जानता हूं।

नडाल ने इस बात को भी माना की एक समय आएगा जब वह क्रिकेट खेलना छोड़ देंगे, लेकिन खेल के प्रति उनका प्यार आम जिंदगी में उन्हें काफी मदद करेगा।

उन्होंने कहा, यह होता है जब चीजें आपके हित में न जाती हों.. तब आप कुछ और करने के बारे में सोच सकते हैं। मैं आमतौर पर खेल को लेकर जुनूनी हूं, सिर्फ टेनिस ही नहीं, एक प्रशंसक और खिलाड़ी के तौर पर भी।

Continue Reading

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending