Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पीसीबी ने भेजा उमर अकलम को कारण बताओ नोटिस

Published

on

Loading

लाहौर, 17 अगस्त (आईएएनएस)| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को उमर अकमल को टीम के मुख्य कोच मिकी अर्थर के साथ किए गए दुर्व्यवहार के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है। उल्लेखनीय है कि मध्य क्रम के बल्लेबाज अकमल ने मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के सामने अर्थर को अपशब्द कहे थे।

पाकिस्तान बोर्ड ने अकमल को इस मामले पर प्रतिक्रिया देने के लिए सात दिन का समय दिया है।

पीसीबी ने ट्विटर पर लिखा, बोर्ड ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए अकमल को कारण बताओ नोटिस भेजा है। मध्य क्रम के बल्लेबाज के पास इसकी प्रतिक्रिया देने के लिए केवल सात दिनों का समय है।

अकमल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में मिल रही सुविधाओं के उपयोग करना चाहते थे और इस संदर्भ में उन्होंने बुधवार को अर्थर को अपशब्द कहे।

अकमल के इस व्यवहार पर अर्थर ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ी को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की सुविधाओं के इस्तेमाल से कभी नहीं रोका, लेकिन उन्होंने अकमल को कोचिंग स्टॉफ की सेवाओं के इस्तेमाल से रोका था, क्योंकि वह अब अनुबंधित खिलाड़ी नहीं हैं।

‘जियो टीवी’ की रिपोर्ट के अनुसार, अर्थर ने कहा, अकमल बल्लेबाजी के लिए ग्रैंट फ्लावर की सेवा का इस्तेमाल करना चाहते थे। मैंने उन्हें कहा कि उन्हें इसके लिए पहले खेलने के अधिकार को हासिल करना होगा और क्लब क्रिकेट में खेलना होगा, क्योंकि वह अभी पीसीबी के करार में शामिल नहीं हैं।

अर्थर ने कहा, मैंने उन्हें कभी भी अकादमी की सुविधाओं को इस्तेमाल करने से नहीं रोका। मैंने उन्हें कहा कि वह समर्थक स्टॉफ की सेवाओं का इस्तेमाल न करें, जब तक वह इसके काबिल नहीं हो जाते। उन्हें स्वयं को इस काबिल साबित करने की जरूरत है।

अकमल को इस साल दो माह तक लगातार दो बार हुए टेस्ट में फेल होने के बाद मई में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल नहीं किया गया था।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि अकमल का नाम किसी विवाद में शामिल हुआ है। उन्हें अपनी कार पर फैंसी नंबर का गैरकानूनी तौर पर इस्तेमाल करने और ड्राइविंग के लिए नियमित तेजी की सीमा को तोड़ने के लिए एक पार्टी के दौरान हिरासत में ले लिया गया था।

Continue Reading

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending