Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व एथलेटिक्स : कोबर्न ने जीता स्टेपलचेज का स्वर्ण

Published

on

Loading

लंदन, 12 अगस्त (आईएएनएस)| ओलम्पिक खेलों की कांस्य पदक विजेता एमा कोबर्न ने केवल कुछ सेकेंड की बढ़त लेते हुए लंदन में जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में महिलाओं की 3,000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा का नया रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 26 वर्षीया कोबर्न के साथ इस रेस में विश्व रिकॉर्ड धारक और बेहरीन की एथलीट रुथ जेबेट के साथ-साथ तीन केन्याई एथलीट भी हिस्सा ले रही थीं।

इस रेस में 2015 विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली केन्या की एथलीट हेविन कियेंग जेपकेमोई भी शामिल थीं।

अमेरिका की एथलीट कोबर्न ने महिलाओं की 3,000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा को 9 मिनट, दो सेकेंड में पूरा कर पहला स्थान हासिल किया। इसके साथ ही, अमेरिका की ही एथलीट कर्टनी फ्रेरिक्स ने नौ मिनट और तीन सेकेंड में इस रेस को पूरा कर रजत और केन्या की हेविन ने नौ मिनट चार सेकेंड में तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक जीता।

Continue Reading

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending