Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पर्रिकर को सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पता ही नहीं था : कांग्रेस

Published

on

Loading

पणजी, 12 अगस्त (आईएएनएस)| गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष शांताराम नाईक ने शनिवार को आरोप लगाया है कि राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जब रक्षा मंत्री थे, तब उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पता तक नहीं था। कांग्रेस ने यह भी दावा किया कि ‘पर्रिकर ने इसलिए केंद्रीय मंत्रालय छोड़ा, क्योंकि वह दबाव नहीं झेल सके’।

नाईक का यह बयान पणजी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए उपचुनाव के संदर्भ में आया है, जहां से मुख्यमंत्री पर्रिकर चुनाव लड़ रहे हैं। वह फिलहाल उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य हैं।

नाईक ने आरोप लगाया, पर्रिकर को सर्जिकल स्ट्राइक होने से पहले तक इस बारे में कुछ भी पता नहीं था। यह सबकुछ वास्तव में प्रधानमंत्री कार्यालय और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने मिलकर किया। लेकिन उन्होंने इस स्ट्राइक के लिए आरएसएस के प्रशिक्षण को श्रेय दिया।

उल्लेखनीय है कि पर्रिकर ने पिछले साल अक्टूबर में एक कार्यक्रम में कहा था, मुझे आश्चर्य होता है कि महात्मा गांधी की भूमि से आने वाला प्रधानमंत्री और गोवा से आने वाला रक्षा मंत्री सर्जिकल स्ट्राइक करतके हैं.. संभव है कि इसमें आरएसएस के प्रशिक्षण का योगदान हो, लेकिन यह बहुत अलग किस्म का मेल है।

नाईक ने यह आरोप भी लगाया कि पर्रिकर राज्य की राजनीति में ‘पलायन कर आए हैं’, क्योंकि वह केंद्रीय मंत्रालय में दबाव नहीं झेल पाए थे।

नाईक ने मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा, यहां तक कि पर्रिकर ने खुद कहा था कश्मीर की वजह से पैदा हुए दबाव के चलते वह गोवा लौटे।

पणजी में उपचुनाव 23 अगस्त को होना है, जहां से पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस के गिरीश चंदोकर और गोवा सुरक्षा मंच के आनंद शिरोडकर मैदान में हैं।

Continue Reading

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending