Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गोरखपुर केस : कांग्रेस नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने केस को लेकर सरकार पर उंगली उठाई। इसमें सरकार की लापरवही मानते हुए पार्टी ने स्वास्थ मंत्री से इस्तीफा मांगा है।कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, गोरखपुर , बच्चों की मौत, ऑक्सीजन सप्लाई , बीआरडी मेडिकल कॉलेज, स्वास्थ्य मंत्री

प्रतिनिधिमंडल में गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, संजय सिंह और प्रमोद तिवारी शामिल हैं। कांग्रेस ने घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। वहीं गुलाम नबी आजाद ने भी इसे दुखद घटना है।

उन्होंने कहा कि इस घटना में मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए। जांच के लिए सांसदों की टीम बने और फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें।

ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी का बकाया 70 लाख रुपया नहीं दिया गया। इसकी वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हुई और इतनी जानें गईं।

आजाद ने कहा कि इस मामले में सरकार को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। इतना ही उन्होंन दोनों स्वास्थ्य मंत्री और तकनीकी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री का इस्तीफा भी मांगा।

इसके साथ ही कई सामाजिक संगठन भी अस्पताल परिसर पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों में सपा, बसपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं।

Continue Reading

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending