किसान ने सांप के सिर पर रखा पांच हजार इनाम, चुकता करेगा बेटे का हिसाब

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर के एक गांव में बेहद अजीब वाकया सामने आया है। यहां एक किसान को एक सांप की तलाश है। उसने सांप के सिर पर पांच हजार रुपये का इनाम तक रख दिया है। किसान का दावा है कि बीते दो साल में इस सांप ने उसके बेटे को चार बार काटा है और अब जो भी इस सांप को पकड़ कर लाएगा, उसे बतौर इनाम यह रकम दी जाएगी।

शाहजहांपुर के खिरिया दक्षिण गांव में सांप की वजह से बेहद परेशान 45 वर्षीय किसान सुरेंद्र कुमार ने अपने घर के बाहर दो गार्ड तैनात कर दिए हैं, जो उनके बेटे की सुरक्षा कर रहे हैं। दरअसल उनके 21 वर्षीय पुत्र बृजभान ने अक्टूबर 2015 में एक सांप को मार डाला था। इसके एक साल बाद नवंबर 2016 में बृजभान को सांप ने डस लिया। बृजभान का मानना है कि यह उस सांप का साथी है, जिसे उसने मारा था। बृजभान का दावा है कि उसे इस साल मई, जुलाई और अगस्त के पहले हफ्ते में भी उसी सांप ने फिर डसा लेकिन किसी तरह उसकी जान बच गई।

गांव के अन्य लोगों का भी मानना है कि सांप बार-बार किसान के बेटे को बदला लेने के लिए ही काट रहा है। परिवारवालों का यह भी दावा है कि सांप अक्सर घर में आता है और फिर अचानक गायब हो जाता है। ग्रामीण सांप को लेकर खासे दहशत में हैं।

loading...
=>