Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आंध्र, गोवा, दिल्ली में 23 अगस्त को होंगे उप-चुनाव

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)| निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को कहा कि आंध्र प्रदेश, गोवा और दिल्ली की विधानसभाओं में रिक्त कुल चार सीटों के लिए 23 अगस्त को उप-चुनाव कराए जाएंगे। मतों की गणना 28 अगस्त को होगी।

आंध्र प्रदेश में नंदयाल, गोवा में पणजी और वालपोई तथा दिल्ली में बवाना विधानसभा सीटें रिक्त हैं।

उप-चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख पांच अगस्त तय की गई है। नामांकन पत्रों की जांच सात अगस्त तक की जाएगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख नौ अगस्त है।

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी वक्तव्य में कहा गया है, आयोग ने चारों विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव के तहत होने वाले मतदान में वीवीपैट युक्त इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) इस्तेमाल करने का फैसला किया है।

आयोग ने कहा, पर्याप्त संख्या में ईवीएम मुहैया करा दी गई हैं तथा इन ईवीएम के जरिए सुचारू मतदान सुनिश्चित कराने के लिए सभी कदम उठाए गए हैं।

Continue Reading

नेशनल

अखिलेश यादव ने कन्नौज से दाखिल किया नामांकन, सुब्रत पाठक से होगी टक्कर

Published

on

Loading

कन्नौज। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से चौथी बार चुनावी मैदान में कदम रखा है। लोकसभा चुनाव को लेकर पहले अखिलेश यादव के चुनावी मैदान में न उतरने की घोषणा की गई थी। हालांकि, बाद में कार्यकर्ताओं के दबाव के कारण उन्हें अपने निर्णय को बदलना पड़ा। वे चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। वहीं, बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक ने भी अपना पर्चा दाखिल कर दिया है।

नामांकन भरने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी, नेता, कार्यकर्ता सभी की भावनाएं यह थी कि समाजवादी पार्टी की तरफ से मुझे यहां से चुनाव लड़ाया जाए। मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मुझे यहां की जनता से आशीर्वाद मिलेगा।

सपा ने इससे पहले मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। अखिलेश ने नामांकन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कन्नौज का चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नकारात्मक राजनीति को खत्म करेगा। हम कन्नौज की पहचान को आगे बढ़ाएंगे। हम कन्नौज के लोगों के सम्मान और विकास के लिये काम करेंगे। भाजपा ने कन्नौज का विकास रोक कर नकारात्मक राजनीति की।

Continue Reading

Trending