Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला क्रिकेट टीम से मिले प्रधानमंत्री

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 27 जुलाई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली महिला क्रिकेट टीम और सहयोगी स्टाफ से गुरुवार को मुलाकात की। भारतीय टीम ने हाल ही में खत्म हुए महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी जहां उसे मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

खिलाड़ियों ने कहा कि उन्होंने पहली बार प्रधानमंत्री को महिला क्रिकेट के लिए ट्वीट करते हुए देखा। टीम की खिलाड़ियों ने कहा कि वह इस बात को जानकर खुश हैं कि प्रधानमंत्री उनकी प्रगति को देख रहे थे।

खिलाड़ियों ने मोदी से दबाव के बीच काम करने के बारे में पूछा। इस पर मोदी ने कहा कि उन्हें योग करने से दिमाग, शरीर और कार्य के बीच संतुलन बनाए रखने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि योग से तनाव को दूर रखने में मदद मिलती है।

प्रधानमंत्री ने टीम से कहा कि वह हारी नहीं है। उन्होंने कहा कि 125 करोड़ भारतीयों ने उनकी हार को अपने कंधों पर उठा लिया है जो उनकी सबसे बड़ी जीत है।

मोदी ने कहा कि भारतीय बेटियों ने कई अंतर्राष्ट्रीय खेल स्पर्धा में देश को गर्व करने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि अन्य क्षेत्रों में महिलाओं की प्रगति को देखकर समाज को फायदा होगा। उन्होंने बताया कि खेल के अलावा कक्षा 10 एवं कक्षा 12 में स्कूल के परिणामों में लड़कियां आगे रही हैं और इसरो के मिशन में महिला वैज्ञानिकों ने अहम रोल निभाया है।

खिलाड़ियों ने अपने हस्ताक्षर वाला एक बल्ला प्रधानमंत्री को तोहफे में दिया।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending