Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जेटली ने जीएसटी पर ग्रंथ का विमोचन किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 25 जुलाई (आईएएनएस)| केंद्रीय वित्तमंत्री श्री अरुण जेटली ने यहां मंगलवार को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) पर अध्ययन संबंधी ‘द जीएसटी सागा : ए स्टोरी ऑफ एक्सट्राऑर्डिनरी नेशनल एम्बिशन’ ग्रंथ का विमोचन किया। आधिकारिक बयान में कहा गया, 1 जुलाई, 2017 को जीएसटी की सफल शुरुआत के बाद यह महसूस किया जा रहा था कि जनता को यह जानकारी दी जाए कि कैसे जीएसटी की कहानी शुरू होती है और किस तरह विभिन्न हितधारकों ने इसमें अपनी भूमिका निभाई।

उल्लेखनीय है कि 30 जून, 2017 और 01 जुलाई, 2017 की मध्यरात्रि को संसद के केंद्रीय कक्ष में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने इसका शुभांरभ किया था।

जीएसटी संबंधी ग्रंथ में उसकी पूरी दास्तान दी गई है, जो 2003 में केलकर कार्यबल रिपोर्ट से शुरू हुई थी। इसके अलावा एसजीएसटी कानूनों को 31 राज्यों द्वारा लागू किये जाने का भी उल्लेख किया गया है।

Continue Reading

नेशनल

राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का टोही विमान क्रैश, जानमाल का नुकसान नहीं

Published

on

Loading

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान क्रैश हुआ है। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ है। यहां दूर तक मलबा बिखरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है।

जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए। हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा। वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की। प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा। फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है।

गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है। दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है। इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है।

Continue Reading

Trending