Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

त्रिपुरा के 7 विधायकों ने कोविंद को वोट दिया

Published

on

Loading

अगरतला, 17 जुलाई (आईएएनएस)| कांग्रेस के एक विद्रोही विधायक और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से बर्खास्त छह विधायकों ने सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट दिया। तृणमूल से बर्खास्त छह विधायकों ने नेता सुदीप रॉय बर्मन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान करने के बाद मीडिया से कहा, पूर्व घोषणा के अनुसार, हम छह विधायकों ने रामनाथ कोविंद को मतदान किया।

कांग्रेस विधायक रतन लाल नाथ ने अपने पहले की घोषणा के अनुसार कोविंद को वोट दिया।

त्रिपुरा विधानसभा परिसर में अपना वोट देने के बाद नाथ ने आईएएनएस से कहा, मेरा मानना है कि कोविंद राष्ट्रपति पद के सही उम्मीदवार हैं। यदि वह भारत के राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो राष्ट्र सुरक्षित होगा।

माकपा की अगुवाई वाले वाम मोर्चा के 50 सदस्यों ने भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया। इसमें मुख्यमंत्री माणिक सरकार, वरिष्ठ मंत्रियों सहित स्वास्थ्य मंत्री बादल चौधरी, जनजातीय कल्याण मंत्री अघोर देबबर्मा, शिक्षा मंत्री तपन चक्रबर्ती, बिजली एवं परिवहन मंत्री माणिक डे शामिल थे।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी देबाशीष मोदक ने आईएएनएस से कहा, त्रिपुरा विधानसभा के अध्यक्ष रमेंद्र चंद्र देबनाथ ने अपना वोट पश्चिम बंगाल विधानसभा में दिया और त्रिपुरा के तीन सांसदों (दो लोकसभा व एक राज्यसभा) ने दिल्ली में संसद भवन में वोट दिया।

देबनाथ का कोलकाता में इलाज चल रहा है। वह माकपा से त्रिपुरा विधानसभा के सदस्य हैं।

Continue Reading

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending