Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एयर होस्‍टेस से अश्‍लील इशारे करने वाला यात्री गिरफ्तार

Published

on

एयर होस्टेोस, बदसलूकी, यौन शोषण, अश्ली ल, एयर इंडिया

Loading

मना करने पर भी एयर होस्‍टेस से करता रहा अश्‍लील हरकतें

मुंबई। हवाई यात्रा के दौरान हाल ही में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां एयर होस्टेस के साथ बदसलूकी की गई या फि‍र उनका यौन शोषण किया गया। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

एयर इंडिया के विमान में सफर के दौरान मुंबई के रहने वाले एक शख्स ने एयर होस्टेस के साथ अश्लीलता की। जानकारी के मुताबिक मुंबई के लग्नेश कुमार मकवाना ने विमान में एयर होस्टेस को देखकर गंदे इशारे किए और उसके सामने मुंह से गंदी आवाजें निकालकर उन्हें परेशान किया।

एयर होस्टेस ने पहले लग्‍नेश को मना किया तो वह गंदे इशारे करने लगा। इसके बाद एयर होस्टेस ने कैप्टन से इसकी शिकायत की। कैप्टन से फौरन एटीसी को इसकी सूचना दी।

यह भी पढ़ें– बीटिंग रिट्रीट करते वक्‍त गिर पड़ा पाकिस्‍तानी रेंजर, वीडियो वायरल

जैसे ही विमान मुंबई में लैंड हुआ सीआईएसएफ ने आरोपी लग्नेश कुमार को गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया।पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

पहले भी इस तरह की वारदात सामने आ चुकी हैं, लेकिन पुलिस ने जिस तरह से सख्त कार्रवाई की है। उम्मीद है कि लोग एयर होस्टेस के साथ इस तरह की बदसलूकी करने से पहले हजार बार सोचेंगे।

नेशनल

वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी होंगे नए नौसेना चीफ, 30 अप्रैल को संभालेंगे पदभार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख होंगे। दिनेश त्रिपाठी 30 अप्रैल को अपना नया पदभार संभालेंगे और इसी दिन मौजूदा नेवी चीफ आर हरि कुमार सेवानिवृत होंगे।दिनेश त्रिपाठी अभी नौसेना स्टाफ के वाइस चीफ हैं। वे इससे पहले पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं। अपने 39 साल लंबे करियर में उन्होंने भारतीय नौसेना के कई अहम असाइनमेंट्स पर काम किया है।

वाइस एडमिरल त्रिपाठी का 15 मई 1964 को जन्म हुआ था और एक जुलाई 1985 में वह भारतीय नौसेना में शामिल हुए थे। संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध विशेषज्ञ वाइस एडमिरल त्रिपाठी का करीब 30 वर्ष का लंबा और विशिष्ट करियर रहा है। नौसेना के उप प्रमुख का पद संभालने से पहले वह पश्चिमी नौसैन्य कमान के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं।

उन्होंने आईएनएस विनाश की भी कमान संभाली थी। रियर एडमिरल के तौर पर वह ईस्टर्न फ्लीट के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग रह चुके हैं। वह भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला के कमांडेंट भी रह चुके हैं। सैनिक स्कूल और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खडकवासला के पूर्व छात्र वाइस एडमिरल त्रिपाठी ने गोवा के नेवल वॉर कॉलेज और अमेरिका के नेवल वॉर कॉलेज में भी कोर्स किया है। उन्हें अति विशिष्ट सेवा मेडल (एवीएसएम) और नौसेना मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Continue Reading

Trending