बेटी, महिला, पिटाई, हॉकी, देवर
प्रतीकात्मक तस्वीर

हैवानियत : बेटी पैदा हुई तो देवर ने दोस्‍तों संग मिलकर भाभी को हॉकी से पीटा

पटियाला। बेटी आज भी कितनी अनचाही है और इसका जन्‍म होना कितना खराब समझा जाता है, इसका जीता जागता उदाहरण पंजाब के पटियाला में नजर आया है। यहां एक महिला ने बेटी को जन्म क्‍या दिया, उसके देवर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर महिला की बेरहमी से पिटाई कर दी।

आरोप तो यहां तक भी है कि ससुरालवाले दहेज मांग कर रहे थे जिसे महिला के परिवारीजन देने की हालत में नहीं थे। सो वे उनकी मांग पूरी नहीं कर सके।

आरोपित व्यक्ति यानी देवर ने अपने दोस्त के साथ मिलकर भाभी को हॉकी स्टिक और हथौड़ी से वार कर घायल कर दिया। महिला किसी तरह घर से भागकर नजदीक की लकड़ी की वर्कशॉप में पहुंची तो हमलावर वहां भी पहुंच गए।

आसपास के लोगों ने महिला को उन दरिंदों के चंगुल से छुड़वाया। जख्मी अवस्था में महिला को अस्पताल में दाखिल करवाया गया। बता दें कि शुक्रवार दोपहर को उसका ऑपरेशन हुआ था।

घटना गुरुवार को डिवीजन नंबर दो थाने के अधीन नाभा गेट एफटूजी होटल के नजदीक की है। पीड़ित महिला के परिवार का कहना है कि इस दरिंदगी में पीड़िता के हाथ की उंगली और घुटने की हडि़डयां टूट गई हैं। पुलिस ने पति सहित देवर और उसके साथी के खिलाफ केस दर्ज कर देवर और दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है।

घायल मीना कश्यप की बहन सुखविंदर कौर वासी अनाज मंडी समाना ने बताया कि उसकी बहन मीना का दो साल पहले पटियाला के नाभा गेट वासी दलजीत सिंह के साथ विवाह हुआ था। विवाह के बाद उसे एक लड़की हुई।

सुखविंदर का आरोप है कि उसकी बहन को विवाह के बाद से ही दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा था। मीना का पति विदेश में सेटल होने के लिए रुपये की मांग करते हुए मीना के साथ अकसर मारपीट किया करता था।

महिला पुलिस थाने में की गई शिकायत के बाद पति पर चार माह पहले दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज हुआ है। उसके बाद से मामला अदालत में विचाराधीन है।

सुखविंदर का आरोप है कि उसकी बहन चंडीगढ़ डीजीपी के पास शिकायत लेकर गई थी तो वहां से पटियाला पुलिस के पास भेजा गया। गुरुवार को पटियाला पुलिस के पास गई तो उसे घर भेज दिया गया।

जब वो घर गई तो वहां पर उसके देवर ने अपने दोस्‍तों के साथ मिलकर उसे पीटना शुरू कर दिया। सुखविंदर का आरोप है कि सारी घटना मीना के पति की शह पर हुई है जो फिलहाल फरार चल रहा है।

डिवीजन नंबर दो के एसएचओ ने बताया कि इस संबंध में मीना की शिकायत पर उसके पति दलजीत ¨सह वासी बारांदरी पटियाला, देवर कमलजीत ¨सह एवं उसके साथी फोटोग्राफर गौरव के खिलाफ केस दर्ज किया है। फिलहाल मीना राजदरा अस्पताल में उपचाराधीन है

 

loading...
=>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.