Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

‘जूता डिजाइन मुकदमे में इवांका ट्रंप को देना होगा जवाब’

Published

on

Loading

वाशिंगटन, 25 जून (आईएएनएस)| अमेरिका में संघीय न्यायाधीश ने अपने फैसले में सुनाया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप को इतालवी जूता बनाने वाली एक्वाजुर्रा इटालिया द्वारा दायर मुकदमे के सवालों का जवाब देना होगा, उन्होंने (एक्वाजुर्रा) ने उनकी कंपनी पर जूते के डिजाइनों का नकल करने का आरोप लगाया है। सीएनएन के मुताबिक, एक्वाजुर्रा ने जून 2016 में इवांका ट्रंप और उनकी कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। मुकदमे में दावा किया गया है कि उनकी (इवांका ट्रंप) कंपनी ने एक्वाजुर्रा द्वारा डिजाइन मशहूर और अत्यधिक प्रचारित जूतों के डिजाइन की नकल करते हुए सस्ते दामों में जूते बनाए।

एक्वाजुर्रा की कंपनी ‘वाइल्ड थिंग्स’ का कहना है कि इवांका ट्रंप की कंपनी ‘हेटी’ के जूतों की डिजाइन उनकी कंपनी द्वारा तैयार जूतों की डिजाइन से मिलते-जुलते हैं।

अदालती दस्तावेजों के मुताबिक, इवांका के वकीलों ने इन आरोपों का खंडन किया है।

वकीलों ने कहा है कि एक्वाजुर्रा के डिजाइन जूतों में विशिष्टता की कमी है। वकीलों ने इस मामले को प्रचार पाने का हथकंडा करार दिया है।

सीएनएन के अनुसार, इस महीने की शुरुआत में इवांका ट्रंप के वकीलों ने तर्क दिया था कि उनका बयान देना जरूरी नहीं है, क्योंकि जूता डिजाइन मामले में उनके पास इस बारे में कोई खास जानकारी नहीं है।

इस मामले की सुनवाई कर रही अमेरिकी जिला न्यायाधीश कैथरीन फॉरेस्ट ने शुक्रवार को हालांकि वकीलों के इस अनुरोध को ठुकरा दिया।

फॉरेस्ट ने लिखा कि इवांका ट्रंप का बयान देना जरूरी है, क्योंकि उस समय वह कंपनी की कार्यकारी अधिकारी थीं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending