Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

इंगरसोल रेंड ने कौशल भारत मिशन से हाथ मिलाया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 26 मई (आईएएनएस)| कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत इंगरसोल रेंड ने कौशल भारत मिशन के साथ हाथ मिलाया है।

इसके तहत कंपनी 250 युवाओं को रोजगार पाने में मदद करेगी, जिसमें 30 फीसदी महिलाएं शामिल होंगी। कंपनी की ओर से यहां जारी एक बयान के अनुसार, इंगरसोल रेंड ने कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय द्वारा स्थापित राष्ट्रीय कौशल विकास कोष के साथ साझेदारी की है, जिसके तहत यह गुड़गांव स्थित दो राष्ट्रीय कौशल विकास निगम साझेदार केन्द्रों में व्यवसायिक प्रशिक्षण के लिए सहयोग प्रदान करेगी।

इंगरसोल रेंड इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबन्ध निदेशक अमर कौल ने इस साझेदारी पर कहा, इंगरसोल रेंड की यह पहल महिलाओं को गैर-पारम्परिक कारोबारों के लिए प्रोत्साहित करने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रयास है, जो उन्हें श्रम कार्यबल की मुख्यधारा में शामिल होने में मदद करेगा।

बयान के अनुसार, कंपनी ने इस प्रयोजन के लिए तकरीबन 50 लाख रुपये का योगदान दिया है। इस त्रिपक्षीय समझौते के तहत इंगरसोल रेंड और एनएसडीसी की टीमें आपसी सहयोग से काम करते हुए लगभग 250 युवाओं को रोजगार पाने में मदद करेंगी, जिसमें 30 फीसदी महिलाएं भी शामिल होंगी।

बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय कौशल विकास निगम अपने स्किल इकोसिस्टम के माध्यम से सुनिश्चित करेगा कि इन केन्द्रों में संचालित पाठ्यक्रम नेशनल स्किल क्वालिफिकेशन फ्रेमवर्क के अनुरूप हों, जो ज्ञान, कौशल और योग्यता से जुड़ा दक्षता आधारित फ्रेमवर्क है।

बयान के अनुसार, एनएसडीसी संरचित कौशल विकास कार्यक्रम के प्रबंधन एवं गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण को सुनिश्चित करेगा।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा हुआ स्थगित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

Continue Reading

Trending