Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

उत्तराखंड भाजपा कार्यकारिणी की बैठक नैनीताल में

Published

on

Loading

देहरादून | उत्तराखंड में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक नैनीताल में 23-24 अप्रैल को होगी। पार्टी के एक नेता ने सोमवार को यह घोषणा की। इस पहाड़ी राज्य में सत्ता में आने के बाद पार्टी की यह पहली बैठक है।

राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 70 में से 57 सीटें जीती थीं। इस बैठक में अन्य मुद्दों के साथ त्रिवेंद्र सिंह रावत की अगुवाई में महीने भर पुरानी सरकार द्वारा किए गए कार्यो की समीक्षा भी की जाएगी। इस बैठक में पार्टी के राज्य के शीर्ष नेता, वरिष्ठ पदाधिकारी और राज्य सरकार के मंत्री शामिल होंगे।

पार्टी नेता ने बताया, “यह फैसला किया गया है कि एक इकाई के रूप में हम सरकार द्वारा किए गए कार्यो को लोगों तक पहुंचाएंगे।” कई नई पहल के अलावा राज्य सरकार ने सड़क परियोजनाओं की जांच के आदेश दिए हैं और पिछले हफ्ते 6 अधिकारियों को निलंबित किया है।

उत्तराखंड

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

Published

on

Loading

हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फरार है। अब अब्दुल मलिक को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। उधर, हल्द्वानी सिविल कोर्ट ने अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है। नैनीताल पुलिस और प्रशासन की ओर से आदेश के अनुपालन की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। नैनीताल पुलिस का कहना है कि आज से इस मामले में आरोपियों की संपत्ति को चिन्हित किए जाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अब्दुल मलिक पर धार्मिक भावनाएं भड़काकर पुलिस और प्रशासन टीम पर हमला करने के संगीन आरोप के साथ ही सरकारी जमीनों को खुर्द-बुर्द कर मस्जिद और मदरसा बनाने का भी आरोप है। हल्द्वानी हिंसा में 6 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई अब्दुल मलिक से की जाएगी। पुलिस मलिक की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुट गई है।

बता दें कि हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी, जिला प्रशासन के लोग, निगमकर्मी और मीडियाकर्मी घायल हुए थे। जबकि, छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने 31 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Continue Reading

Trending