Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

48 घंटों के भीतर ही शीला दीक्षित की नजरों में ‘बड़े’ हो गए राहुल गांधी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ‘अपरिपक्व’ बताने वाले अपने बयान पर 48 घंटे के भीतर ही यू-टर्न लेते हुए कहा कि राहुल में ‘परिपक्व नेता के तौर पर संवेदनाएं हैं। शीला ने गुरुवार को एक समाचार-पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा था कि ‘राहुल गांधी अपनी उम्र के लिहाज से अभी परिपक्व नहीं हुए हैं।’

उनके बयान को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने लपकते हुए राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा, “अपरिपक्व राहुल को उत्तर प्रदेश भेजने की जगह घर में रखना चाहिए।” ट्विटर पर डोंटट्वीस्टमाईवर्ड्स हैशटैग पर शीला दीक्षित ने अपनी टिप्पणी पर सफाई दी। शीला ने कहा, “राहुल में परिपक्व नेता के तौर पर संवेदनाएं व चिंताएं हैं। वह उसी तरह की बातें करते हैं, जैसा कि एक युवा या साहसी व्यक्ति सोचता है।”

विश्व हिंदू परिषद (वीएपी) ने भी शुक्रवार को राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए कहा, “वह पूरी तरह परिपक्व हो गए हैं और भारत को ‘कांग्रेस मुक्त’ बनाने के ‘महात्मा गांधी के सपने’ को पूरा करने के लिए निकले हुए हैं।”

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा, “उन्होंने क्या टिप्पणी की या क्या नहीं की, उसपर उन्होंने (शीला) ने खुद सफाई दी है। मैं इसपर टिप्पणी करने की जरूरत नहीं समझती।”

अमित शाह की टिप्पणी पर ओझा ने कहा, “राहुल जी को अमित शाह से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। वह (राहुल) कड़ी मेहनत कर रहे हैं और जनता के दिलोदिमाग में बसते हैं, क्योंकि वह देश के हर नागरिक को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ते हैं।”

उन्होंने कहा, “वह एकमात्र नेता हैं, जो किसानों और उनके अधिकारों के लिए लड़ते हैं। उन्होंने रोहित वेमूला तथा दबे-कुचले लोगों के लिए लड़ाई लड़ी है। राहुल जी को अमित शाह के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।”

नेशनल

वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी होंगे नए नौसेना चीफ, 30 अप्रैल को संभालेंगे पदभार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख होंगे। दिनेश त्रिपाठी 30 अप्रैल को अपना नया पदभार संभालेंगे और इसी दिन मौजूदा नेवी चीफ आर हरि कुमार सेवानिवृत होंगे।दिनेश त्रिपाठी अभी नौसेना स्टाफ के वाइस चीफ हैं। वे इससे पहले पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं। अपने 39 साल लंबे करियर में उन्होंने भारतीय नौसेना के कई अहम असाइनमेंट्स पर काम किया है।

वाइस एडमिरल त्रिपाठी का 15 मई 1964 को जन्म हुआ था और एक जुलाई 1985 में वह भारतीय नौसेना में शामिल हुए थे। संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध विशेषज्ञ वाइस एडमिरल त्रिपाठी का करीब 30 वर्ष का लंबा और विशिष्ट करियर रहा है। नौसेना के उप प्रमुख का पद संभालने से पहले वह पश्चिमी नौसैन्य कमान के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं।

उन्होंने आईएनएस विनाश की भी कमान संभाली थी। रियर एडमिरल के तौर पर वह ईस्टर्न फ्लीट के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग रह चुके हैं। वह भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला के कमांडेंट भी रह चुके हैं। सैनिक स्कूल और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खडकवासला के पूर्व छात्र वाइस एडमिरल त्रिपाठी ने गोवा के नेवल वॉर कॉलेज और अमेरिका के नेवल वॉर कॉलेज में भी कोर्स किया है। उन्हें अति विशिष्ट सेवा मेडल (एवीएसएम) और नौसेना मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Continue Reading

Trending