Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हैदराबाद टेस्ट : भारत की बांग्लादेश पर शानदार जीत

Published

on

Loading

हैदराबाद टेस्ट : भारत की बांग्लादेश पर शानदार जीत

हैदराबाद| भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के साथ एकमात्र टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन दूसरे सत्र की समाप्ति से पहले ही बांग्लादेश की पारी को समेटकर 208 रनों से शिकस्त दे दी। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन से बांग्लादेश की दूसरी पारी 250 रनों पर समेट दी।

भारत ने रविवार को अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 159 रनों पर घोषित कर बांग्लादेश को 459 रनों का लक्ष्य दिया था।

चौथे दिन (रविवार) के स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 103 रनों से आगे खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पांचवें दिन के पहले सत्र में दो विकेट गंवाकर सोमवार को भोजनकाल तक 99 रन जोड़े थे। मेहमान टीम को दिन का पहला झटका तीसरे ओवर में ही शाकिब अल-हसन (22) के रूप में लगा। शाकिब को 106 के कुल योग पर रवींद्र जडेजा ने चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

शाकिब के बाद क्रीज पर आए पहली पारी के शतकवीर कप्तान मुश्फिकुर रहीम (23) ने महमुदुल्ला (64) के साथ बांग्लादेश को मुश्किल से पार लगाने की कोशिश की और पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। लेकिन, रविचंद्रन अश्विन ने मुश्फिकुर की पारी का अंत कर मेहमान टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। मुश्फिकुर 162 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

इसके बाद पहले सत्र में बांग्लादेश ने कोई विकेट नहीं गंवाया। महमुदुल्ला और शब्बीर रहमान (22) ने संभलकर खेलते हुए भोजनकाल तक छठे विकेट के लिए 40 रन जोड़े थे।

भोजनकाल के बाद बांग्लादेश की पारी को आगे बढ़ाने उतरे महमुदुल्ला और शब्बीर टीम के खाते में 11 ही रन ही और जोड़ पाए थे कि 213 के कुल योग पर इशांत ने शब्बीर को पगबाधा आउट कर टीम का छठा विकेट गिराया।

इसके बाद इशांत ने महमुदुल्ला को भी अधिक देर तक मैदान पर टिकने का मौका नहीं दिया। 77वें ओवर की तीसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने इशांत की गेंद पर महमुदुल्ला को लपककर मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। महमुदुल्ला ने अपनी पारी में खेली गई 149 गेंदों पर सात चौके लगाए।

महमुदुल्ला के आउट होने के बाद आए बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाज मेहंदी हसन (23), ताइजुल इस्लाम (6) को जडेजा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम के आखिरी बल्लेबाज तस्कीन अहमद (1) का विकेट लेने के साथ ही अश्विन ने बांग्लादेश की पारी को 250 रनों पर समेट दिया।

भारत के लिए बांग्लादेश की दूसरी पारी में अश्विन और जडेजा ने चार-चार विकेट लिए, जबकि इशांत को दो विकेट मिले।

भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108), रिद्धिमान साहा (106), चेतेश्वर पुजारा (83), अंजिक्य रहाणे (82), रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) की बेहतरीन पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 687 रनों पर घोषित की थी। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी 388 रनों पर समाप्त कर दी थी।

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending