Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हालात इतने बदतर कि यूरिन पीने को मजबूर हो गए किसान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बीते एक महीने से अनशन पर बैठे तमिलनाडु के किसानों ने केंद्र सरकार का ध्यान तमिलनाडु में पड़े सूखे और अपनी अन्य मांगों की ओर आकृष्ट करने के लिए शनिवार को अपना पेशाब पीकर विरोध-प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने शुक्रवार को ही अपने-अपने पेशाब प्लास्टिक की बोतलों में इक_ा कर लिए थे और चेतावनी दी थी कि यदि केंद्र सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो वे उसे पी लेंगे।

किसान सूखा राहत पैकेज, कर्जमाफी और कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग कर रहे हैं। एक माह के दौरान किसानों ने नरकंकाल पहनकर, प्रतीकात्मक शवदाह कर और राष्ट्रपति भवन के सामने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किए। कुछ दिन पहले प्रदर्शनकारी किसानों से केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने मुलाकात की थी। हालांकि उनके बीच कोई समझौता नहीं हो पाया था।

Continue Reading

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending