Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हंगरी 2024 ओलम्पिक की मेजबानी की दावेदारी करेगा

Published

on

बुडापेस्ट,हंगरी ओलम्पिक समिति,ओलम्पिक,पैरालम्पिक,अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति

Loading

बुडापेस्ट | हंगरी ओलम्पिक समिति (एचओसी) ने 2024 ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की मेजबानी की दावेदारी का फैसला किया है। समिति ने हंगरी की संसद से कहा है कि वह उसके इस फैसले का समर्थन करे और साथ ही उसने बुडापेस्ट के मेयर इस्तवान तार्लोस को एचओसी के साथ शहर का प्रतिनिधित्व करने और दावेदारी पेश करने को कहा है।

एचओसी ने कहा है कि ओलम्पिक और पैरालम्पिक के आयोजन से देश की वित्तीय स्थिति को फायदा होगा। ओलम्पिक के लिए जिस मास्टर प्लान पर विचार किया जा रहा है, उसे बुडापेस्ट के दक्षिण में तैयार किया जाएगा और साथ ही दूसरे शहरों में खेल सुविधाएं विकसित की जाएंगी। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति ने 2024 खेलों की तारीख की घोषणा कर दी है। ओलम्पिक का आयोजन 19 जुलाई से 4 अगस्त तक होना है। हंगरी आईओसी के संस्थापक सदस्यों में से एक है। ओलम्पिक खेलों में पदक जीतने के मामले में वह वैश्विक स्तर पर आठवें स्थान पर है लेकिन उसने अब तक ओलम्पिक की मेजबानी नहीं की है। 2024 ओलम्पिक की मेजबानी की दौड़ में बोस्टन, हैम्बर्ग और रोम शामिल हैं। इसके लिए इस साल 15 सितम्बर तक दावेदारी पेश की जानी है। मेजबान के नाम का चयन 2017 में होगा।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending