Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

स्टार्क एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे

Published

on

Loading

दुबई| आईसीसी विश्व कप-2015 में 22 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क मंगलवार को जारी ताजा एकदिवसीय विश्व रैंकिंग की गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए। वह अपने करियर में पहली बार गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने में कामयाब हुए हैं। विश्व कप शुरू होने से पहले स्टार्क रैंकिंग में सातवें पायदान पर थे, लेकिन छह हफ्ते तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर उन्होंने 147 अंक अर्जित किए और कुल 783 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गए।

मेलबर्न में रविवार को खेले गए फाइनल में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया और पांचवीं बार विश्व चैम्पियन बनने में कामयाब रहा। स्टार्क फाइनल में भी दो विकेट हासिल करने में सफल रहे थे।

न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट भी नौ स्थान की छलांग लगाकर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे पायदान पर पहुंचने में सफल हुए हैं। बाउल्ट ने भी विश्व कप में 22 विकेट हासिल किए थे।

दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और भारत के उमेश यादव ने भी अपनी रैंकिंग में छलांग लगाई है। विश्व कप में 15 विकेट हासिल करने वाले ताहिर नौ स्थान ऊपर दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

उमेश यादव अपने करियर में पहली बार में शीर्ष-20 में स्थान हासिल करने में कामयाब हुए हैं और 19वें पायदान पर पहुंचे हैं। विश्व कप में उमेश ने 18 विकेट हासिल किए थे और टूर्नामेंट के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे।

भारत की ओर से विश्व कप के दूसरे सफल गेंदबाज रहे मोहम्मद समी 11वें और रविचंद्रन अश्विन 14वें पायदान पर हैं।

बल्लेबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स शीर्ष पर हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर होना पड़ा था।

विश्व कप में चार शतक लगाने वाले और अब एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके श्रीलंका के कुमार संगकारा दूसरे तथा दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला तीसरे पायदान पर हैं।

विराट कोहली चौथे पायदान पर हैं। रोहित शर्मा ने सात स्थान की छलांग लगाई है और अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 12वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ शीर्ष पर पहुंच गए। विश्व कप के बाद एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास ले चुके पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी छठा पायदान हासिल करने में कामयाब रहे।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending