Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सिर काटकर लाल चौक पर टांग देंगे : हिजबुल मुजाहिदीन

Published

on

हिजबुल मुजाहिदीन, लाल चौक, सोशल मीडिया, इस्लाम, आतंकवादी

Loading

श्रीनगर। आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य जाकिर मूसा ने हुर्रियत नेताओं को चेताते हुए कहा कि वे उनकी ‘इस्लाम के लिए जंग’ में हस्तक्षेप न करें, अन्यथा उनका ‘सिर काटकर लाल चौक पर टांग देंगे।’

हिजबुल मुजाहिदीन, लाल चौक, सोशल मीडिया, इस्लाम, आतंकवादी

जाकिर ने एक ऑडियो जारी कर यह चेतावनी दी है,  जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें उसे कहते सुना जा रहा है–मैं हुर्रियत के पाखंडी नेताओं को चेतावनी देता हूं। वे इस्लाम के लिए हमारी लड़ाई में दखल न दें। यदि वे ऐसा करते हैं तो हम उनके सिर काटकर लाल चौक पर टांग देंगे।”

उसने कहा कि उसके संगठन का उद्देश्य स्पष्ट है। वह ‘कश्मीर में शरीयत लागू करने के लिए लड़ाई लड़ रहा है,  न कि कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए।’

पांच मिनट के वीडियो क्लिप में उसे कहते सुना गया है, “उन नेताओं को समझ लेना चाहिए कि यह इस्लाम के लिए जंग है, शरीयत के लिए जंग है।”

हालांकि ऑडियो क्लिप की विश्वसनीयता की पुष्टि नहीं की जा सकती। कश्मीर के लोगों से हुर्रियत के ‘पाखंड’ के खिलाफ खड़े होने की अपील करते हुए जाकिर कहता है, “हम सभी को अपने धर्म से प्यार करना चाहिए और हमें समझना चाहिए कि हम इस्लाम के लिए लड़ रहे हैं।

यदि हुर्रियत के नेताओं को लगता है कि ऐसा नहीं है तो हम यह नारा क्यों सुन रहे हैं कि ‘आजादी का मतलब क्या- ला इलाहा इल लल्लाह।’ वे (हुर्रियत समूह) अपनी राजनीति के लिए मस्जिदों का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं?”

हिजबुल मुजाहिदीन ने पिछले सप्ताह भी बयान जारी कर महिला प्रदर्शनकारियों से कहा था कि वे सड़कों पर प्रदर्शन के लिए न निकलें।

सप्ताह की शुरुआत में कश्मीरी सैन्य अधिकारी उमर फैयाज की अपहरण के बाद हत्या के पीछे भी इसी संगठन का हाथ माना जा रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending