Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने एक सुर में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ को सराहा

Published

on

Loading

ALL party meetingनई दिल्ली। कांग्रेस, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, जनता दल-यू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी सहित विपक्षी दलों ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार और भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के उस पार किए गए ‘सर्जिकल अटैक’ का पुरजोर समर्थन किया। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि हमें भारतीय सेना पर गर्व है। पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है। यह एक अच्छा अभियान था और भारतीय सेना की इस कार्रवाई से कोई कूटनीतिक जटिलता नहीं होगी।

बैठक में माकपा नेता सीताराम येचुरी, जदयू के शरद यादव और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी सरकार की इस कार्रवाई का समर्थन किया। देश के पूर्व रक्षा मंत्री रहे पवार ने सेना की भूमिका और किए गए सतर्क अभियान का विशेष उल्लेख किया। शरद यादव ने कहा कि सेना को बधाई दी जानी चाहिए क्योंकि आधी रात के बाद दुर्गम इलाके में इस तरह की छापेमारी देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के सैनिकों के संकल्प और इच्छा को दर्शाती है।

मोदी सरकार के कट्टर आलोचक शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी सेना की इस कार्रवाई की सराहना की है और इसके लिए मोदी सरकार की प्रशंसा की है। सर्वदलीय बैठक में राजनाथ सिंह, महानिदेशक मिल्रिटी ऑपरेशन्स (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने विपक्ष के नेताओं को हमले की जानकारी दी लेकिन अभियान का विस्तृत ब्यौरा नहीं दिया।

गृह मंत्री ने पंजाब जैसे प्रमुख राज्यों में आंतरिक सुरक्षा की कार्ययोजना की जानकारी दी और यह भी कहा कि सरकार पाकिस्तान की संभावित प्रतिक्रिया पर नजर रख रहा है। बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, खाद्य मंत्री राम विलास पासवान, सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद थीं।

इससे पहले सुषमा स्वराज ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की जिनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही है। सोनिया गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आतंकी ठिकानों पर सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कड़ा संदेश दे दिया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्रवाई के लिए सेना व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस स्ट्राइक ने आज एक नए भारत के उठने का संकेत दे दिया है जो आतंकियों की कुत्सित चालों के आगे झुकेगा नहीं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending