Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सपा के संग्राम पर विरोधी दल बोले, अखिलेश चार दिन के मेहमान

Published

on

Loading

Keshav prasad mauryaलखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां सत्तारूढ़ कुनबे में बिखराव जारी है, वहीं दूसरी तरफ विरोधी पार्टियां समाजवादी पार्टी (सपा) में छिड़े संग्राम पर अलग-अलग राग अलाप रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) व कांग्रेस ने एक सुर में हमला बोला है। किसी ने इसे फैमिली ड्रामा करार दिया है तो किसी ने अखिलेश सरकार को चार दिन का मेहमान बताया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, प्रदेश में संवैधानिक संकट है। अखिलेश सरकार अल्पमत में पहुंच गई है। उसे बहुमत साबित करना चाहिए। चार मंत्री के बर्खास्त होने से समस्या का हल नहीं होगा, अखिलेश सरकार को जनता बर्खास्त करेगी।

मौर्य ने कहा कि चाचा-भतीजे की जंग में पूरा प्रदेश फंसता जा रहा है। विधायक अखिलेश के पास हैं या शिवपाल के पक्ष में। इसका परीक्षण सदन में ही हो सकता है। सत्ता का दुरुपयोग कर हजारों-लोखों करोड़ जनधन की लूट-खसोट चार साल तक प्रदेश में होती रही तो मुख्यमंत्री चुप क्यों रहे। उन्होंने कहा कि सारी लड़ाई लूट के पैसे के बंटावारे की है। बहुमत साबित न होने तक अहम निर्णयों पर रोक लगनी चाहिए। सरकार और सपा के झगड़े के कारण संवैधानिक संकट पैदा हो गया है।

इधर, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चाचा-भतीजे की लड़ाई विकास के बजाय विनाश की ओर ले जा रही है। यह सरकार तीन-चार दिन में बर्खास्त हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अब अपने अस्तित्व की समाप्ति की ओर है। सपा का कहीं नाम भी नहीं रह गया है। सपा सरकार में वर्तमान झगड़ा लूट के पैसे के बंटवारे को लेकर हो रहा है, जिसमें प्रदेश पिस रहा है। मिश्रा ने कहा, विकास की सारी योजनाएं सैफई और इनके परिवार की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बनी हैं, एक्सप्रेस-वे को देखिए जो इनके क्षेत्रों से होकर गुजर रही है, सैफई में हवाइअड्डा इंहीं के परिवार की सुविधाओं के लिए बना है, और सैफई में ही पांच-छह सौ करोड़ रुपये की लागत से हर साल सैफई महोत्सव मनाया जाता है।

इस बीच, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि यह सपा का अंदरूनी मामला है। इसका जनता से कोई लेनादेना नहीं है। कांग्रेस के ही प्रवक्ता सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने कहा कि सपा सरकार की विदाई तय है। यह परिवार का ड्रामा है। असल मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए सपा नाटक कर रही है।

रविवार को सुबह से ही उप्र का सियासी घटनाक्रम पल-पल बदलता रहा। मुख्यमंत्री अखिलेश ने सुबह शिवपाल सहित चार बड़े मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया। मुख्यमंत्री के इस कदम के बाद सक्रिय हुए मुलायम सिंह ने गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending