Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

संघीय अभियोजक को प्रमुख पद दे सकते हैं ट्रंप

Published

on

Loading

Donald Trump

                             Donald Trump

वाशिंगटन | उम्मीद है कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बाल्टीमोर के अटॉर्नी रॉड रोसेंटीन को डिप्टी अटॉर्नी जनरल नियुक्त कर सकते हैं। सीएनएन के अनुसार, रोसेंटीन को सीनेटर जेफ सेशंस का सहयोगी नियुक्त किया जा रहा है, जो उन्हें न्याय विभाग को चलाने में मदद करेंगे। माना जा रहा है कि आने वाले सप्ताहों में अटॉर्नी जनरल के पद पर जेफ की नियुक्ति को सीनेट की मंजूरी मिल जाएगी।

रोसेंटीन अमेरिका के सबसे पुराने सेवारत अटॉर्नी हैं। उनकी नियुक्ति साल 2005 में तत्कालीन राष्ट्रपति जॉर्ज बुश के प्रशासन ने की थी, और सीनेट ने उनकी नियुक्ति की सर्वसम्मति से पुष्टि की थी। अपील के चौथे सर्किट अदालत के लिए

तत्कालीन डेमोक्रेट नियंत्रित सीनेट ने साल 2007 में उनकी नियुक्ति को मंजूरी नहीं दी थी। सूत्रों के अनुसार, ट्रंप ने अपने कैबिनेट में नियुक्त लोगों को उनके विभाग से संबंधित एजेंसियों में शीर्ष पदों को भरने में प्रमुभ भूमिका निभाने की अनुमति दे रखी है। जबकि ऐसा पहले नहीं होता था।

अधिकारियों ने कहा है कि अलबामा के एक पूर्व अमेरिकी अटॉर्नी सीनेटर सेशंस ने रोसेंटीन के चयन में मदद की है। डेमोक्रेट सदस्यों की प्रारंभिक आपत्तियों के बावजूद सेशंस की नियुक्ति को सीनेट से आसानी से मंजूरी मिल सकती है। डिप्टी अटॉर्नी जनरल को न्याय विभाग के 111,000 कर्मचारियों के दैनिक प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालनी होती है।

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending