Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

शार्ट फिल्मोंं को बनाएंगे समाज की आवाजः डा. अब्बास

Published

on

साहित्यर समाज का दर्पण, शार्ट फिल्मोंन, डा. एस.अब्‍बास, जिंदगी अनलिमिटेड, प्यापर का अफसाना, अभिनेत्री प्रियंका गुप्ता , विपिन अग्निहोत्री

Loading

साहित्यर समाज का दर्पण, शार्ट फिल्मोंन, डा. एस.अब्‍बास, जिंदगी अनलिमिटेड, प्यापर का अफसाना, अभिनेत्री प्रियंका गुप्ता , विपिन अग्निहोत्री

dr. s.Abbas

लखनऊ। कहा जाता है साहित्‍य समाज का दर्पण है और फिल्‍में या चलचित्र अभिव्‍यक्ति का सबसे सशक्‍त माध्‍यम। इसी सशक्‍त माध्‍यम के जरिये तमाम फिल्‍मकारों व साहित्‍यकारों ने समाज की वेदना को सेल्‍युलाइड पर उतारा। फिल्‍मों ने आम जीवन को मनोरंजन देने के साथ-साथ समाज की बुराइयों के खिलाफ लड़ने के लिए भी प्रेरित किया। आज के तेजी से बदलते परिवेश व तकनीकी में दिन-प्रतिदिन होने वाले परिवर्तन ने फिल्‍मकारों व साहित्‍यकारों को भी अलग ढंग से फिल्‍में बनाने को बाध्‍य कर दिया।

आज की भागमभाग वाली जिंदगी में जब लोगों के पास समय का निरंतर अभाव होता जा रहा है, ऐसे में ढाई या तीन घंटे की फिल्‍म के सामने विकल्‍प के तौर पर शार्ट या लघु फिल्‍मों का दौर आता जा रहा है। इसी क्रम में उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के फिल्‍मकार डा. एस.अब्‍बास ने शार्ट फिल्‍मों के माध्‍यम से लोगों का मनोरंजन करने के साथ-साथ सामाजिक विषयों को भी अपनी फिल्‍मों के जरिये उठाने का निश्‍चय किया है।

फिल्‍म इंडिया कम्‍युनिकेशन के एमडी डा.अब्‍बास का कहना है कि आखिर हिंदी भाषी फिल्‍में लखनऊ या यूपी के अन्‍य लोकेशनों पर क्‍यों नहीं बन सकती? डा. अब्‍बास का सपना इन शार्ट फिल्‍मों के निर्माण के माध्‍यम से प्रदेश के ही कलाकारों को रोजगार देकर यूपी सरकार की फिल्‍म नीति को बढ़ावा देने का है।

डा. अब्‍बास कहते हैं कि जब यहीं का कलाकार मुंबई या अन्‍य जगहों पर जाकर अच्‍छा काम करके पैसा व नाम दोनों कमा सकता है तो इन्‍हीं कलाकारों को यदि हम अपनी माटी से जोड़कर उनकी कला का लाभ अपने ही क्षेत्र को लोगों को दे सकें तो इससे अच्‍छा भला और क्‍या हो सकता है। आखिर अपना घर-परिवार छोड़कर कौन जाना चाहता है?

अभी तक जिंदगी अनलिमिटेड (27 मिनट)प्‍यार का अफसाना (सात मिनट) जैसी दो शार्ट फिल्‍में बना चुके डा. अब्‍बास की 30 शार्ट फिल्‍में बनाने की योजना है। इन फिल्‍मों में नायिका के रूप में बहुमुखी प्रतिभा की धनी नवोदित अभिनेत्री प्रियंका गुप्‍ता ने काम किया है। प्रियंका इसके अलावा सुराग नाम की फिल्‍म में भी काम कर चुकी हैं। बॉलीवुड में तेजी से अपनी जगह बनाती प्रियंका की प्रतिभा इन शार्ट फिल्‍मों में उभर कर सामने आई है।

फिल्‍म के निर्देशक विपिन अग्निहोत्री का कहना है कि हम लोग चाहते हैं कि ‍उप्र के कलाकार रोजी-रोटी के लिए यहां से पलायन न करें। उप्र की धरती ने बहुत से महान कलाकारों को जन्‍म दिया है लेकिन उनकी प्रतिभा को मुंबई या अन्‍य दूसरी जगहों पर ही पहचान मिली। हमारा उद्देश्‍य है कि यहां के कलाकारों को यहीं पर एक मुकाम व पहचान दोनों मिले।

डा. अब्‍बास और विपिन अग्निहोत्री ने अपनी भविष्‍य की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दिनों में हम तमाम सामाजिक मुद्दों जैसे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, भूण लिंग जांच निषेध, दहेज प्रथा, भिखारियों की समाज में स्थिति, पुलिस महकमें में भ्रष्‍टाचार आदि पर शार्ट फिल्‍म निर्माण का इरादा रखते हैं।

मनोरंजन

शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए गोविंदा, मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति से बड़ी खबर सामने आई है। बॉलीवुड एक्टर गोविंदा ने शिवसेना शिंदे गुट का दामन थाम लिया है। बालासाहब ठाकरे भवन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी ज्वॉइन की। बताया जा रहा है कि वे मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

इस अवसर पर गोविंदा ने कहा कि एकनाथ शिंदे जी का धन्यवाद, आज के दिन शिवसेना जॉइन करने का मतलब भगवान से मिली प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि 2004 से 2009 तक कांग्रेस पार्टी का सांसद रहा। अब चौदह बरस के बनवास के बाद शिवसेना में शामिल हुआ हूं। गोविंदा ने कहा मुंबई अब पहले सुंदर और विकसित दिखाई पड़ रही है। यहां विकास के काम हो रहे हैं ।

इससे पहले शिंदे गुट के नेता कृष्णा हेगड़े ने गोविंदा से उनके आवास पर मुलाकात की थी, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं। सीएम एकनाथ शिंदे की ओर से गोविंदा को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा रहा है। वे मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से ताल ठोक सकते हैं। शिवसेना यूटीबी ने अमोल कीर्तिकर को इस सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। अगर शिवसेना शिंदे गुट ने टिकट दिया तो गोविंदा मुंबई ईस्ट वेस्ट पर अमोल कीर्तिकर को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

Continue Reading

Trending