Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

व्हाइट हाउस ने प्रेस वार्ता में प्रमुख संगठनों के प्रवेश पर रोक लगाई

Published

on

Loading

वाशिंगटन | व्हाइट हाउस में शुक्रवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कई प्रमुख मीडिया संगठनों के संवाददाताओं को हिस्सा नहीं लेने दिया गया। कुछ चुनिंदा संवाददाताओं को छोड़ कर अन्य के व्हाइट हाउस में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर के कार्यालय में शुक्रवार को हुई प्रेस वार्ता में सीएनएन, द न्यूयॉर्क टाइम्स, लॉस एंजेलिस टाइम्स, पॉलीटिको, बजफीड, बीसीसी और द गार्डियन के संवाददाताओं को शामिल नहीं होने दिया गया।

यह वार्ता व्हाइट हाउस के ब्रीफिंग कक्ष में होने वाले दैनिक टेलीविजन सत्र ‘क्वैशचन एंड आंसर’ के बदले आयोजित की गई थी।

उक्त मीडिया संगठनों के संवाददाताओं ने जब स्पाइसर के कार्यालय में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई कि प्रेस वार्ता में जिन लोगों के शामिल होने की सूचना है, उस सूची में उनके नाम नहीं हैं।

इस वार्ता में कंजरवेटिव मीडिया संगठन ‘ब्रेटबार्ट न्यूज’, ‘वाशिंगटन टाइम्स’ और ‘वन अमेरिका न्यूज नेटवर्क’ को शामिल होने की मंजूरी दी गई।

सीएनएन ने जारी बयान में कहा, “ट्रंप प्रशासन का यह कदम अस्वीकार्य है। आम तौर पर ये इसी तरह से बर्ताव करते हैं जब आप उन तथ्यों को उजागर करते हैं जिन्हें ये पसंद नहीं करते। हम इसी तरह रिपोर्टिग करते रहेंगे।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending