Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया 20 जनवरी से

Published

on

Loading

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया 20 जनवरी सेलखनऊ | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 11 जिलों के 67 विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू हो जाएगी। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश ने गुरुवार को बताया कि प्रत्येक कार्यदिवस में नामांकन पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच दाखिल किए जा सकेंगे।

दूसरे चरण के तहत आने वाली विधानसभा सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 जनवरी, नामांकन पत्रों की जांच 30 जनवरी एवं नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि एक फरवरी है।

उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण से संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 2.28 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसमें लगभग 1़.23 करोड़ पुरुष मतदाता और लगभग 1.04 करोड़ महिला मतदाता एवं 1,068 थर्ड जेंडर शामिल हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्याशी को आयोग के निर्देशानुसार शपथ पत्र देकर बताना होगा कि उस पर विद्युत, पानी, टेलीफोन व किराया का बकाया नहीं है। एक उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्रों के अधिकतम चार सेट दाखिल किए जा सकते हैं।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending