Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

वर्ष 2022 में अखिलेश भी गंगाजल से धुलवाएंगे मुख्यमंत्री आवास

Published

on

समाजवादी पार्टी, उत्तर प्रदेश, विधानसभावार पार्टी, गंगाजल छिड़ककर शुद्धिकरण

Loading

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्य की नई नवेली योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 2022 के चुनाव में जब उनकी पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी, तो वह भी गंगाजल से मुख्यमंत्री आवास धुलवाएंगे। अखिलेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

समाजवादी पार्टी, उत्तर प्रदेश, विधानसभावार पार्टी, गंगाजल छिड़ककर शुद्धिकरण
उन्होंने कहा, “हार की समीक्षा हमने की है। अभी ये समीक्षा चल रही है। हम अब विधानसभावार पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। 15 अप्रैल से हमारा सदस्यता अभियान शुरू होगा। यह सदस्यता अभियान प्रदेशभर में पूरे दो माह चलेगा। इसके बाद 30 सितंबर से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा।”

अखिलेश ने कहा, “हमें भरोसा है कि 2022 में हम फिर सत्ता में आएंगे। तब सभी सरकारी बिल्डिंगों में गंगाजल छिड़ककर शुद्धिकरण करवाएंगे। हम तो फायर ब्रिगेड के दमकल में गंगाजल भरवाएंगे और 5, कालिदास मार्ग को धुलवाएंगे और आप पर भी डालेंगे।”

उन्होंने कहा, “ईवीएम में गड़बड़ी का अगर आरोप लग रहे हैं, तो जांच कराने में क्या दिक्कत है? काफी संख्या में लोग एफिडेविट में लिखकर देने को तैयार हैं कि हमें वोट दिया गया है।”

अखिलेश ने कहा, “हिमांशु कुमार आईपीएस अधिकारी हैं, उन्होंने जो भेदभाव का आरोप लगाया है, वह बिल्कुल सही है। उन पर कार्रवाई बहुत अफसोस की बात है। इस समय तो एक ही जाति के लोगों पर कार्रवाई हो रही है। हम नई सरकार को छह महीने का समय दे रहे हैं।”

भविष्य में किसी महागठबंधन की संभावना पर अखिलेश ने कहा कि अभी वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकते, अभी उनकी पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन है, जो बरकरार रहेगा।

अखिलेश ने कहा, “मुझे अब उस दिन का इंतजार है, जब आप लोग यूपी में होने वाली हत्या-रेप की घटनाओं पर उसी तरह योगी की फोटो के साथ खबरें दिखाएंगे, जैसे मेरी दिखाया करते थे।”

नेशनल

पीएम मोदी के नेतृत्व ने दुनिया को दिया है विकास, सुरक्षा और सुशासन का मॉडल : सीएम योगी

Published

on

Loading

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोकतंत्र के महापर्व में यूपी की 8 सहित देश के 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हुए हैं। अबतक के रुझान इस बात को बहुत स्पष्टता के साथ प्रदर्शित करते हैं कि पूरे देश में आम जन का मत मोदी सरकार के लिए प्रचंड रूप से सामने आ रहा है। स्वभाविक रूप से पीएम के नेतृत्व में देश में सुरक्षा का बेहतर माहौल बना है, यह अद्भुत और अभिनंदनीय है। सीएम योगी शनिवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आधी आबादी तो पूरी तरह से मोदी जी के सुरक्षा के मॉडल को अंगीकार कर रही है। पीएम के नेतृत्व में देश में सुरक्षित माहौल के साथ सुशासन का मॉडल भारत ने पूरी दुनिया को दिया है।

मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा शासित राज्यों में मोदी जी के मार्गदर्शन में सुरक्षा का बेहतर मॉडल दिया है, इसका हालिया उदाहरण रामनवमी का सकुशल आयोजन है, जबकि अपने तुष्टिकरण की नीति के लिए कुख्यात पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार के कारण वहां रामनवमी की शोभायात्राओं पर हमले हुए हैं। सनातन आस्था को आहत करने की किस हद तक कुचेष्टाएं हो रही हैं, यह एक बार फिर वहां देखने को मिला है।

उन्होंने कहा कि सुशासन की पहली शर्त रूल ऑफ लॉ है। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा पूरे देश और प्रदेशों में सुरक्षा का बेहतर माहौल देने का कार्य किया किया है। प्रथम चरण के जो रुझान देखने को मिले हैं, पूर्ण विश्वास है कि सातों चरण में भी यही माहौल देखने को मिलेगा। सीएम योगी ने राजस्थान के चुनावी दौरे पर निकलने से पहले कहा कि राजस्थान परिवारवाद नहीं बल्कि राष्ट्रवाद, विकास, सुरक्षा और सुशासन के मोदी मॉडल को स्वीकार करते हुए प्रचंड बहुमत के साथ जिताने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे दूसरी बार राजस्थान में चुनावी जनसभाओं के लिए जाने का अवसर मिल रहा है, जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं। वहां हर बार नये स्वरूप में लोगों में उत्साह देखने को मिलता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार भी शत प्रतिशत सीटें राजस्थान की जनता भाजपा को देने का कार्य करेगी।

Continue Reading

Trending